झारखंड

jharkhand

By

Published : Apr 24, 2023, 9:36 PM IST

ETV Bharat / state

Dhanbad Nagar Nigam: दुकानदारों ने जमकर काटा बवाल! मौका देख खिसके निगम के अधिकारी, जानिए पूरा मामला

सोमवार को धनबाद नगर निगम को दुकानदारों के विराध का सामना करना पड़ा. हंगामा होता देख निगम के अधिकारी बिना कार्रवाई के ही लौट गए.

Shopkeepers Protest Nagar Nigam
दुकानदारों ने निगम के अधिकारियों का किया विरोध

धनबाद: ट्रेड लाइसेंस की जांच करने के लिए नगर निगम टीम हीरापुर हटिया सोमवार (24 अप्रैल) को पहुंची थी. इस दौरान दुकानदारों ने जमकर बवाल काटा. दुकानदारों ने निगम पर मनमानी का आरोप लगाते हुए विरोध जताया. हंगामे को देख निगम की टीम वापस लौट गई.

ये भी पढ़ें:Dhanbad में ट्रेन की चपेट में आया आरपीएफ जवान, इलाज के दौरान मौत

निगम के खिलाफ की नारेबाजी:नगर निगम अतिक्रमणकारियों को चिन्हित करने के लिए दुकानों की ट्रेड लाइसेंस की जांच करने के लिए पहुंची थी. इस दौरान दुकानदार भड़क गए और निगम के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी. देखते ही देखते अन्य लोगों की भीड़ वहां जमा हो गई. जिसके बाद सभी दुकानदार एक साथ हंगामा करने लगे. बढ़ते हंगामे को देखते हुए निगम की टीम वहां से खिसकना ही बेहतर समझा.

निगम पर मनमानी का आरोप:वहीं विरोध कर रहे दुकानदारों ने कहा कि निगम के अधिकारी मनमानी कर रहे हैं. हीरापुर चेंबर ऑफ कॉमर्स समय समय पर ट्रेड लाइसेंस को लेकर कैंप लगाती है. इस दौरान बकाये राशि का भुगतान करती है. आरोप लगाते हुए दुकानदारों ने कहा कि निगम के अधिकारी सोमवार को ट्रेड लाइसेंस जांच करने थे. दुकानदारों से मनमाना जुर्माना वसूला गया. दुकानदारों ने कहा कि चेंबर निगम को हर तरह से सहयोग करती है. इसके बावजूद बिना किसी सूचना के इस प्रकार की कार्रवाई कर परेशान किया जा रहा है. दुकानदारों ने एक साथ कहा कि निगम की मनमानी नहीं चलने दी जाएगी.

धनबाद क्षेत्र में निगम समय-समय पर जांच पड़ताल करती रहती है. देखा जाए तो सूचना मिलने पर शहर में छापेमारी अभियान भी चलाता रहता है. कभी होटल स्वच्छता को लेकर तो कभी फूड क्वालिटी को लेकर. ऐसे सोमवार को जांच के दौरान निगम के अधिकारियों को दुकानदारों के विरोध का सामना करना पड़ा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details