झारखंड

jharkhand

By

Published : May 17, 2023, 6:48 AM IST

ETV Bharat / state

Dhanbad Dog Terror: धनबाद में कुत्तों का आतंक, बच्ची समेत 12 को किया घायल

धनबाद में कुत्तों का आतंक बढ़ गया है. रांगामाटी पंचायत स्थिति कानाटांड़ गांव में पागल कुत्ते ने 12 से अधिक लोगों को घायल कर दिया. इसमें एक बच्ची गंभीर रूप से घायल है.

Dhanbad Dog Terror
धनबाद में कुत्ते ने 12 लोगों को किया घायल

धनबाद:जिले में कुत्तों के आतंक से लोग परेशान और भयभीत हैं. ताजा मामला जिले के निरसा के रांगामाटी पंचायत स्थित कानाटांड़ गांव के चंदूरडीह टोला का है. मंगलवार (17 मई) को एक पागल कुत्ते ने बच्ची समेत करीब 12 लोंगों को काटकर जख्मी कर दिया. जख्मी लोगों को निरसा स्वस्थ केंद्र में इलाज के बाद SNMMCH रेफर कर दिया गया.

ये भी पढ़ें:Ranchi RIMS: कुत्तों से सावधान! समय रहते नहीं सुधरी यहां की व्यवस्था तो, सिरोही बन जाएगा रांची का रिम्स

इन लोगों को किया घायल:अनंत लाल टुडू, दिलीप चित्रकार, दिलीप मोहली, सावित्री मोहली, रेखा मोहली, रतन मोहली, राजा मुर्मू, राजा मोहली, चुमकी चित्रकार, फूची मरांडी, आंतलाल टुडू, राजा रवानी मुख्य रूप से जख्मी है. पागल कुत्ता एक छोटी बच्ची आरती को घर के आंगन से लेकर भागने की फिराक में था. जिसके कारण बच्ची की पीठ में गहरा जख्म हो गया है.

लोगों ने कुत्ते को मार डाला:पागल कुत्ता घर के आंगन में घुसकर आरती चित्रकार को लेकर भाग रहा था, तभी उसके पिता विकास चित्रकार ने कुल्हाड़ी से कुत्ता को मारने लगे. इस दौरान ग्रामीण एकजुट हो गये और सभी ने घेरकर उस कुत्ते को मार डाला. इसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली. घटना की सूचना निरसा स्वास्थ्य केंद्र की प्रभारी डॉ पुष्पा केरकेट्टा को मिली. जिसके बाद उसने 108 एंबुलेंस के जरिये जख्मी को निरसा स्वास्थ्य केंद लाया गया. प्राथमिक उपचार कर सभी घायलों को रेबीज का टीका लगाया गया. वहीं गंभीर रूप से घायल लोगों को बेहतर इलाज के लिए धनबाद रेफर किया गया. जख्मी सभी को रेबीज का वैक्सीन लगा दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details