झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

धनबाद:ट्रिपल लेयर मास्क की घटिया आपूर्ति पर प्रशासन सख्त, DC ने दिया FIR का आदेश

धनबाद में कोरोना योद्धाओं के लिए ट्रिपल लेयर मास्क की घटिया आपूर्ति करने वाले मैसर्स एचडी इंटरप्राइजेज के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.

By

Published : Apr 24, 2020, 8:43 AM IST

DC orders FIR against agency for supplying substandard masks in dhanbad
डीसी ने एजेंसी पर एफआईआर का दिया निर्देश

धनबाद: कोरोना की लड़ाई में मास्क का अहम रोल होता है. राज्य में घटिया मास्क की आपूर्ति का मामले सामने आया है. इस पर अब सरकार व प्रशासन गंभीर है. ट्रिपल लेयर मास्क की आपूर्ति करने वाली एजेंसी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश जिले के उपायुक्त अमित कुमार ने दिया है. बताया जा रहा है कि एजेंसी के जरिए घटिया किस्म के मास्क की आपूर्ति की जा रही थी.

कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम और उपचार में 24 घंटे लगे कोरोना योद्धाओं की सुरक्षा के लिए ट्रिपल लेयर मास्क की घटिया आपूर्ति करने वाले मैसर्स एचडी इंटरप्राइजेज के खिलाफ उपायुक्त अमित कुमार ने प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है.

सिविल सर्जन के जरिए कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए ट्रिपल लेयर मास्क, एन 95 मास्क, थर्मल गन, पर्सनल प्रोटक्शन इक्विपमेंट किट सहित अन्य सामग्री के लिए टेंडर निकाला गया था. इसमें एचडी इंटरप्राइजेज ट्रिपल लेयर मास्क की आपूर्ति करने के लिए चयन किया गया था.

ये भी पढ़ें- दुमका के मसानजोर डैम में पलटी नाव, चार लोग लापता

बता दें कि एचडी इंटरप्राइजेज ने तय मानकों के विपरीत घटिया क्वालिटी के ट्रिपल लेयर मास्क की आपूर्ति की. इसकी सूचना उपायुक्त को मिलने पर उन्होंने अपर समाहर्ता श्याम नारायण राय की अध्यक्षता में एक समिति का गठन किया, जिसके बाद समिति ने मैसर्स एचडी इंटरप्राइजेज को शो कॉज किया, लेकिन इसके बाद भी कंपनी ने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया. इसके बाद उपायुक्त ने एजेंसी पर घटिया क्वालिटी के मास्क सप्लाई करने के लिए एफआईआर दर्ज कराने का निर्देश दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details