झारखंड

jharkhand

By

Published : Aug 22, 2019, 11:23 PM IST

ETV Bharat / state

होमगार्ड बहाली में सफल हुए अभ्यर्थियों का प्रदर्शन, जल्द जॉइनिंग नहीं देने पर दी भूख हड़ताल की चेतावनी

धनबाद में 2017 में हुए होमगार्ड की बहाली में सफल अभ्यर्थियों को अबतक जॉइनिंग लेटर नहीं दिया गया है, जिसे लेकर सैकड़ों अभ्यर्थियों ने गृह रक्षा वाहिनी कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया. उन्होंने विभाग को एक सप्ताह के भीतर जॉइनिंग लेटर नहीं देने पर भूख हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है.

होमगार्ड के अभ्यर्थियों का प्रदर्शन

धनबाद:साल 2017 में होमगार्ड बहाली की परीक्षा में सफल हुए अभ्यर्थियों ने जॉइनिंग की मांग को लेकर गृह रक्षा वाहिनी कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया. अभ्यर्थियों ने ट्रेनिंग लिस्ट निकालने में टालमटोल करने का आरोप लगाते हुए विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

देखें पूरी खबर

सफल अभ्यार्थी पिछले दो साल से धनबाद से लेकर रांची होमगार्ड कार्यालय का चक्कर लगा रहे हैं. अभ्यर्थियों का कहना है कि विभाग जॉइनिंग के लिए टालमटोल कर रहा है. धनबाद होमगार्ड कार्यालय ने जानकारी दी थी कि ट्रेनिंग के लिए सफल अभ्यर्थियों की लिस्ट रांची मुख्यालय भेज दी गई है, मुख्यालय का आदेश मिलने के बाद सभी को ट्रेनिंग के लिए भेज दिया जाएगा, लेकिन राज्य मुख्यालय से पता चला कि धनबाद कार्यालय से कोई भी लिस्ट अबतक रांची होमगार्ड कार्यलय को नहीं भेजी गई है. उन्होंने एक सप्ताह के अंदर लिस्ट रांची मुख्यालय नहीं भेजे जाने के बाद भूख हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है.

इसे भी पढ़ें:-प्रदर्शन पर बैन लगाने को लेकर भड़के बिनोद बिहारी मंच ने सरकार को बताया 'तानाशाह', आजसू ने भी भरी हामी

लिस्ट जारी नहीं होने के कारण सैकड़ों सफल अभ्यर्थियों को अपने भविष्य की चिंता सताने लगी है. सफल अभ्यर्थी ट्रेनिंग कर जल्द अपनी जॉइनिंग के प्रति आश्वस्त होना चाहते हैं, लेकिन विभाग के टालमटोल के कारण अभ्यर्थी बेहद परेशान हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details