झारखंड

jharkhand

By

Published : Dec 16, 2020, 5:23 PM IST

ETV Bharat / state

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना को लेकर डीसी गंभीर, 10 दिनों में टास्क फोर्स की बैठक का निर्देश

बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ योजना को लेकर धनबाद डीसी ने जिला स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक की. बैठक में प्रखंड स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक 10 दिनों के अंदर करने का निर्देश दिया है.

Beti Bachao Beti Padhao Yojana
धनबाद डीसी की बैठक

धनबाद: उपायुक्त उमा शंकर सिंह की अध्यक्षता में आज समाहरणालय के सभागार में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना अंतर्गत जिला स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक आयोजित की गई. बैठक में उपायुक्त ने जिला समाज कल्याण पदाधिकारी को आंगनबाड़ी स्तर पर अगले छह माह की कार्य योजना बनाने और गतिविधियों को तय करने का निर्देश दिया. साथ ही बच्चियों के बीच लगातार जागरूकता अभियान चलाने और उन्हें प्रशिक्षण देने, प्रखंड स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक को दस दिन के अंदर करने का निर्देश दिया.

उपायुक्त ने जिला शिक्षा अधीक्षक एवं जिला शिक्षा पदाधिकारी को पंचायत एवं वार्ड की समीक्षा कर शत-प्रतिशत बच्चियों का नामांकन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया. साथ ही कस्तूरबा, सरकारी विद्यालयों, 10वीं एवं 12वीं में पढ़ने वाली बच्चियों के बीच साइबर क्राइम, उत्पीड़न के लिए जागरूकता अभियान चलाने का निर्देश दिया. बैठक के दौरान उपायुक्त ने उन्मुखीकरण एवं संवेदीकरण, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग, शिक्षा विभाग, अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम सहित अन्य बिंदुओं की समीक्षा की.


बैठक में उपायुक्त उमा शंकर सिंह, सिविल सर्जन डॉ गोपाल दास, जिला शिक्षा अधीक्षक इंद्र भूषण सिंह, जिला शिक्षा पदाधिकारी प्रबला खेस, डीसीपीओ साधना कुमारी, पूनम सिंह, विद्योत्तमा बंसल, डॉ प्रणेय पूर्बे व अन्य लोग उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details