झारखंड

jharkhand

धनबाद में कंटेनर में लोड सैकड़ों गोवंशों को ग्रामीणों ने पकड़ा, तस्करी के आरोप में युवक की धुनाई, पुलिस की गिरफ्त में तीन तस्कर

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 20, 2023, 10:16 PM IST

Updated : Sep 20, 2023, 11:09 PM IST

धनबाद में सैकड़ों गोवंश लोड एक कंटेनर को ग्रामीणों ने पकड़ा है. साथ ही गौ तस्करी के आरोप में लोगों ने एक व्यक्ति की जमकर पिटाई भी कर दी. वहीं पुलिस ने सभी गोवंशों को गौशाला भेज दिया है और तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार भी किया है.

cow smuggling in Dhanbad
villagers caught cow loaded container

गौ तस्करी के आरोप में युवक की पिटाई

धनबाद: जिले के बरवाअड्डा थाना क्षेत्र में जीटी रोड पर अजबडीह मोड़ के पास एक कंटेनर में लोड सैकड़ों गोवंश मिलने के बाद स्थानीय लोगों ने वाहन को रोक दिया. इसके बाद लोगों ने एक व्यक्ति की जमकर पिटाई कर दी. व्यक्ति का नाम सुमन शर्मा बताया जा रहा है. सुमन के ऊपर लोगों का आरोप है कि वह कंटेनर वाहन की ड्राइविंग सीट से एक डायरी लेकर भाग रहा था, जिस डायरी में कई लोगों के नाम हैं, जो गौ तस्करी में शामिल हैं. वह खुद को गौरक्षा दल का प्रतिनिधि बता कंटेनर वाहन को ले जाने की कोशिश कर रहा था. जिसके बाद लोगों ने उस व्यक्ति की पिटाई की है.

यह भी पढ़ें:Video: धनबाद में मवेशियों की तस्करी पर शिकंजा, दो पिकअप वैन से पशु बरामद

वहीं सुमन का कहना है कि बीजेपी नेता रमेश पांडेय और उसके गार्ड के द्वारा उन्हें पीटा गया है. वह कंटेनर को गौशाला ले जा रहा था. डायरी के संबंध में उसने कहा कि बीजेपी नेता ने कंटेनर से डायरी निकाली है. वहीं गौ रक्षा दल के प्रांतीय अध्यक्ष कमलेश सिंह का कहना है कि सुमन वर्मा गौरक्षा दल का प्रतिनिधि नहीं है. पुलिस गौवंश लोड कंटेनर को कतरास गौशाला ले गई है. जहां सभी गोवंशों को रखवा दिया गया है. पुलिस ने मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. मामले में पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई करने में जुटी है.

मामले को लेकर सभी ने अपना-अपना पक्ष रखा है. सुमन वर्मा का कहना है कि उसे सूचना मिली कि गोवंश लोड एक कंटेनर पश्चिम बंगाल के कोलकाता ले जाया जा रहा है. जिसकी सूचना पर वे बरवाअड्डा पहुंचे. जिसके बाद उन्होंने एक कंटेनर को पकड़ा और उसे गौशाला ले जाने लगे. इसी दौरान बीजेपी नेता रमेश पांडेय गार्ड के साथ वहां पहुंचे. उनके गार्ड के द्वारा मारपीट की गई है.

बीजेपी नेता ने लगाया युवक पर दलाली का आरोप:वहीं मामले को लेकर बीजेपी नेता रमेश पांडेय ने कहा कि सुमन शर्मा नाम का शख्स गौरक्षा दल का सदस्य नहीं बल्कि वह गौ तस्करी करने वाला एक दलाल है. मैथन चेक पोस्ट पर प्रति वाहन उसे 5 हजार रुपए नजराना के तौर पर मिलता है. जिस डायरी की बात सुमन कर रहा है, उस डायरी में सुमन और तमाम गौ तस्करों के नाम हैं, जिन्हें गौ तस्करी में प्रति वाहन नजराना मिलता है. कंटेनर में डायरी पड़ा था. इसी डायरी सुमन कंटेनर से निकाल कर भाग रहा था. यही नहीं कंटेनर को गौशाला ले जाने के नाम पर वह स्थानीय लोगों के चंगुल से छुड़ाने की ड्रामा कर रहा था. जिसके बाद स्थानीय लोगों ने उसकी पिटाई की है. सुमन द्वारा लगाए गए मारपीट के आरोपों को रमेश पांडेय ने निराधार बताया है. उन्होंने कहा कि लोगों द्वारा की जा रही मारपीट के दौरान हमने उसे छुड़ाने की कोशिश की है.

गौरक्षा दल का प्रतिनिधि नहीं है युवक:वहीं गौरक्षा दल के प्रांतीय अध्यक्ष कमलेश सिंह ने कहा कि सुमन शर्मा नाम का कोई भी शख्स गौरक्षा दल का प्रतिनिधि नहीं है. उनके पास कोई भी ऐसा दस्तावेज नहीं है. वह फर्जी तरीके से गौरक्षा दल के नाम का इस्तेमाल कर रहा है. वहीं मामले को लेकर बरवाअड्डा थाना प्रभारी विक्रम कुमार सिंह से ईटीवी भारत ने बातचीत की. उन्होंने कहा कि मामले में प्राथमिकी दर्ज की जा रही है. तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. कंटेनर में लोड गोवंश कतरास गौशाला को सुपूर्द कर दिया गया है.

Last Updated : Sep 20, 2023, 11:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details