झारखंड

jharkhand

व्यवहार न्यायालय कर्मचारी संघ का राज्यस्तरीय सम्मेलन, शेट्टी कमीशन को लागू करने की मांग

By

Published : Jan 12, 2020, 8:20 PM IST

धनबाद के सिविल कोर्ट में व्यवहार न्यायालय कर्मचारी संघ का राज्यस्तरीय सम्मेलन का आयोजन किया गया. जिसमें संघ के वरीय नेताओं ने शेट्टी कमीशन की अनुशंसा के बाद पारित आदेश को राज्य सरकार से अनुपालन करने की मांग की.

Court Employees Union, न्यायालय कर्मचारी संघ
सम्मेलन में मौजूद अतिथि

धनबाद:जिले के सिविल कोर्ट में व्यवहार न्यायालय कर्मचारी संघ का राज्यस्तरीय सम्मेलन का आयोजन किया गया. जिसमें संघ के वरीय नेताओं ने शेट्टी कमीशन की अनुशंसा के आलोक में पारित आदेश को राज्य सरकार से यथाशीघ्र अनुपालन करने की मांग की.

देखें पूरी खबर

समान काम के बदले समान वेतन की मांग
व्यवहार न्यायालय कर्मचारी संघ का राज्यस्तरीय सम्मेलन जिले के सिविल कोर्ट में हुआ. संघ के राष्ट्रीय संरक्षक शकील अहमद मोईन और प्रदेश अध्यक्ष बीएन सिंह ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत की. सम्मेलन के दौरान संघ के नेताओं ने समान काम के बदले समान वेतन की मांग सरकार से की है. संघ के संरक्षक शकील अहमद ने कहा कि व्यवहार न्यायालय के कर्मचारी कोर्ट खुलने के पहले और कोर्ट की समाप्ति होने के बाद एक घंटे अधिक काम करते हैं. देश के अलग-अलग राज्यों में कर्मचारियों का वेतनमान भी अलग अलग है.

ये भी पढ़ें-पलामू: 5 नक्सली गिरफ्तार, दो बाइक और संगठन का पर्चा बरामद

सुप्रीम कोर्ट में दायर है याचिका
इसके साथ ही कर्मचारियों को मिलने वाले अन्य लाभ में भी भिन्नता देखी जाती है. उन्होंने कहा कि शेट्टी कमीशन की अनुशंसा के अनुपालन के आदेश को राज्य सरकार अविलंब लागू करे. इसे लागू करने के बाद ही कर्मचारियों का सही से विकास संभव है. शेट्टी कमीशन की अनुशंसा का आदेश अनुपालन कराने में संघ के नेता सुप्रीम कोर्ट में भी याचिका दायर कर चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details