झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

धनबाद: पुलिस ने घर में घुसकर की महिलाओं से मारपीट, CM हेमंत ने दिए जांच के आदेश

धनबाद के चांदमारी के रहने वाले बिगन सिंह के घर में घुसकर महिलाओं से पुलिस की मारपीट में सीएम हेमंत सोरेन ने एसपी को जांच के आदेश दे दिए हैं.कांग्रेस पार्टी ने भी पुलिसिया कार्रवाई के खिलाफ आवाज उठाई थी.

By

Published : Jul 29, 2020, 5:06 AM IST

CM Hemant ordered to inquiry case of beating of women by police in Dhanbad
महिलाओं के साथ मारपीट मामले में सीएम ने लिया संज्ञान

धनबाद: जिले के धनसार थाना क्षेत्र के चांदमारी रोड के रहने वाले बिगन सिंह रवानी ने पुलिस पर महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार और मारपीट करने का आरोप लगाया है. बिगन ने इस मामले की शिकायत एसएसपी से भी की थी. इधर कांग्रेस नेता संतोष सिंह ने ट्विटर पर मुख्यमंत्री और डीजीपी को मामले की जानकारी देते हुए दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है. इस पर मुख्यमंत्री ने मामले को संज्ञान में लेते हुए एसएसपी को जांच का आदेश दिए हैं.


पुलिस गश्ती दल पर मारपीट का आरोप
बिगन ने बताया कि पूरा परिवार घर में था, इस दौरान अचानक एक लड़का भागते हुए उसके घर में घुस आया, जब तक वह कुछ समझ पाता तब तक वह लड़का भाग गया. वह माजरा समझने की कोशिश कर रहा था तभी धनसार पुलिस घर में घुस गई और उसके बेटे को पकड़ लिया, जिसके बाद उसकी बेटी ने उसे पकड़ने का कारण पूछा तो उसके साथ पुलिस मारपीट करने लगी.

इसे भी पढ़ें:-देवघर: पुलिस पर आरोपी के घर में घुसकर मारपीट का आरोप, पीड़ित ने एसपी से लगाई न्याय की गुहार


पुलिस ने भी बिगन पर लगाए आरोप
वहीं धनसार पुलिस का कहना है कि राजस्थान से ट्रक लेकर एक ड्राइवर चांदमारी आया हुआ था. वह बिगन के घर के पास ही एक गोदाम में सामान खाली कर रहा था, तभी ट्रक में ड्राइवर का रखा हुआ मोबाइल एक युवक लेकर भागने लगा. ड्राइवर ने पीछा किया तो वह बिगन के घर में घुस गया. ड्राइवर की शिकायत पर ही पुलिस बिगन के घर पर छानबीन करने गई थी. लोगों ने सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न किया है. ड्राइवर की शिकायत पर अज्ञात चोरों के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज किया गया है.

कांग्रेस ने बताया पुलिसिया अत्याचार
मामले को लेकर कांग्रेस नेता संतोष सिंह ने कहा है कि हेमंत सरकार में पुलिस की मनमानी नहीं चलेगी, महिलाओं के साथ मारपीट करने के मामले में जिले के एसएसपी को दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की आवश्यकता है, इस संबंध में मुख्यमंत्री से शिकायत की गई है, घर में घुसकर महिलाओं के साथ मारपीट करना पुलिसिया अत्याचार है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details