झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

CISF डीआईजी ने दिनदहाड़े कोयला चोरी पर जताई नाराजगी,  नए पोस्ट बनाने को लेकर हुई चर्चा

बाघमारा में एक बैठक का आयोजन किया गया. इस दौरान कोलया चोरी पर लगाम, सीआईएसएफ की सुरक्षा और विभाग की सुरक्षा को लेकर चर्चा किया की गई.

By

Published : Apr 23, 2019, 10:12 AM IST

CISF डीआईजी की बैठक

बाघमारा,धनबाद: कोयला चोरी पर लगाम लगाने के लिए एरिया वन गेस्ट हाउस में डीटी आरएस महापात्रा और सीआईएसएफ डीआईजी पी रमन ने बैठक की. इस दौरान सीआईएसएफ जवानों की सुरक्षा सहित अन्य मामलों को लेकर चर्चा हुई.

CISF डीआईजी की बैठक

बैठक के बाद दोनों अधिकारी एरिया वन के डेको आउटसोर्सिंग, शताब्दी परियोजना तथा मुराईडीह परियोजना का निरक्षण किया. डेको आउटसोर्सिंग के कोयला फेस तक जाकर निरीक्षण किया.

वहीं, कोयला चोरों द्वारा फेस के पास बाइक में लदे दर्जनों बोरे में कोयला भरा पाया गया. जिसे सीआईएसएफ जवानों ने दोनों टायरों को चाकू मार कर हवा निकाल दिया. फेस के सामने दिनदहाड़े कोयला चोरी होने पर अधिकारी नाराजगी जताई. सीआईएसएफ जवानों के लिए डेको आउटसोर्सिंग के पास एक बैरेक बनाने का निर्देश डीआईजी ने एरिया वन जीएम चितरंजन कुमार को दिया.

वहीं, डीटी ने बताया कि सुरक्षा को लेकर बैठक और परियोजना का दौरा किया गया. इस दौरान सीआईएसएफ की सुरक्षा, विभाग की सुरक्षा को लेकर चर्चा की गई है. यहां ये भी कहा कहा कि कुछ स्थानों में सीआईएसएफ के नए पोस्ट बनाए जाएंगे. इस दौरान एरिया वन के अन्य अधिकारी सहित स्थानीय सीआईएसएफ अधिकारी तथा जवान उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details