झारखंड

jharkhand

धनबाद के चर्चित गांजा केस में सीआईडी की कार्रवाई, मुख्य साजिशकर्ता सहित तीन गिरफ्तार

By

Published : Jun 5, 2020, 9:26 PM IST

धनबाद के चर्चित गांजा प्रकरण में सीआईडी ने तीन साजिशकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया है. सीआईडी मुख्यालय की तरफ से जारी बयान में बताया गया है कि इस मामले के मुख्य साजिशकर्ता के तौर पर पुलिस के मुखबिर रहे रवि ठाकुर, नीरज कुमार तिवारी और सुनील कुमार चौधरी उर्फ सुनील पासी को गिरफ्तार किया गया है.

CID action in the famous Ganja case of Dhanbad
धनबाद के चर्चित गांजा केस में सीआईडी की कार्रवाई

धनबाद: जिले के चर्चित गांजा मामले में तीन साजिशकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया है. तीनों को सीआईडी ने गिरफ्तार किया है. सीआईडी मुख्यालय की तरफ से जारी बयान में बताया गया है कि इस मामले के मुख्य साजिशकर्ता के तौर पर पुलिस के मुखबिर रहे रवि ठाकुर, नीरज कुमार तिवारी और सुनील कुमार चौधरी उर्फ सुनील पासी को गिरफ्तार किया गया है. सीआईडी अधिकारियों ने बताया कि रवि ठाकुर, नीरज तिवारी और सुनील कुमार चौधरी पुलिस के लिए मुखबिरी का काम करते थे. इन तीनों की भूमिका गांजा प्लांट कर सीसीएल कर्मी चिरंजित घोष को जेल भिजवाने में थी. तीनों के खिलाफ सीआईडी को महत्वपूर्ण साक्ष्य मिले हैं. यही वजह है कि उन्हें गिरफ्तार किया गया है.

ये भी पढ़ें: शुक्रवार को मिले 13 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज, कुल संख्या पहुंची 856

25 अगस्त 2019 को धनबाद पुलिस ने एक गाड़ी से 40 किलो गांजा बरामद किया था. पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए सीसीएल के कर्मचारी चिरंजित घोष को पूरे मामले का किंगपिन बताते हुए जेल भेज दिया था. इस मामले के बाद चिरंजीत की पत्नी ने अपने पति को फंसाने का आरोप लगाते हुए झारखंड पुलिस मुख्यालय में आकर अधिकारियों से मुलाकात की थी और पूरे मामले की उच्चस्तरीय जांच करवाने की मांग की थी. चिरंजित घोष की पत्नी की गुहार के बाद इस मामले की उच्चस्तरीय जांच करवाई गई थी. जिसके बाद 2 अक्टूबर को चिरंजीत को गलत तरीके से जेल भेजने के मामले में रिहा करवाया गया था. बाद में इस पूरे मामले की जांच की जिम्मेदारी सीआईडी को सौंप दी गई थी.

ये भी पढ़ें:अंधविश्वास! कोरोना को दैवीय प्रकोप मान महिलाएं कर रही हैं पूजा

सीआईडी जांच में मिले पुख्ता सबूत
सीआईडी की जांच में यह बात सामने आई थी कि पुलिस के लिए मुखबिर का काम करने वाले रवि ठाकुर नीरज तिवारी और सुनील चौधरी ने ही फर्जी तरीके से पश्चिम बंगाल के रहने वाले एक युवक राजीव राय के कहने पर निरसा पुलिस मुख्यालय से गांजा पकड़ा. सीआईडी ने इस मामले में पश्चिम बंगाल के एक व्यक्ति के साथ साथ रवि समेत तीनों आरोपियों की गिरफ्तारी की गई. सीआईडी द्वारा गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपी गैंगस्टर सूरज सिंह के खास शागिर्द हैं. सूरज सिंह की मौत के बाद तीनों पुलिस को सूचना देने का काम करते थे. बीते कुछ सालों से पुलिस के लिए काम करने के दौरान तीनों आरोपियों की करीबी कई पुलिसकर्मियों से हो गई थी. इसी का फायदा अपराधियों ने चिरंजित घोष को फंसाने के लिए उठाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details