झारखंड

jharkhand

By

Published : Apr 1, 2020, 3:16 PM IST

Updated : Apr 1, 2020, 3:49 PM IST

ETV Bharat / state

तोपचांची अंचलाधिकारी के दुर्व्यवहार से मुखिया ने दिया इस्तीफा, कहा- शिकायत के बाद हो सकती है मेरी हत्या

तोपचांची प्रखंड के गोमो दक्षिण पंचायत मुखिया ने तोपचांची अंचलाधिकारी द्वारा दुर्व्यवहार करने और धमकी देने के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. मुखिया का कहना है कि उनके विरुद्ध शिकायत करने से कहीं भविष्य में कभी मेरी हत्या न हो जाए.

Chief resigns due to misbehavior of zonal officer in dhanbad
मुखिया ने दिया इस्तीफा

टुंडी, धनबाद: तोपचांची प्रखंड के गोमो दक्षिण पंचायत मुखिया राजेंद्र सिंह उर्फ रवि ने व्हाट्सएप के जरीए तोपचांची अंचलाधिकारी से जानकारी लेना चाहा. जो अंचलाधिकारी को नागवार गुजरा, तो उसने मुखिया के साथ दुर्व्यवहार किया और उन्होंने घर से उठा लेने की दी धमकी.

जानकारी देते मुखिया


गोमो दक्षिण पंचायत मुखिया राजेंद्र सिंह ने मंगलवार को एक प्रेस वार्ता कर यह जानकारी दी कि 29 मार्च को अपराहन 1 बजकर 16 मिनट पर 9835106515 से मेरे मोबाइल नंबर पर कॉल आया. जिसके बाद अंचलाधिकारी तोपचांची ने सीओ तोपचांची कह कर परिचय देते हुए मुझसे तीखे स्वर में अमर्यादित और अशोभनीय शब्दों का प्रयोग किया. जिसका विरोध करने पर घर से खींच कर लपेट देने की धमकियां दी. इसके साथ ही घर से उठवा लेने की धमकी दी.

मुखिया ने आशंका जताई कि अंचलाधिकारी तोपचांची के बड़े अधिकारी है उनकी बात करने की भाषा से यह प्रतीत होता है कि वह कुछ भी करवा सकते है. बिना किसी कारण के इतने बुरी तरह से बर्ताव किया है तो हो सकता है मेरे द्वारा उनके विरुद्ध शिकायत करने से कहीं भविष्य में कभी मेरी हत्या न हो जाए. उन्होंने कहा कि ऑडियो रिकॉर्डिंग मेरे मोबाइल में मौजूद है.

ये भी पढ़ें-कोरोना पॉजिटिव केस आने पर बोले CM हेमंत सोरेन- प्रशासन का करें सहयोग, घरों से न निकलें लोग

मुखिया ने कहा उनके इस तरह के बर्ताव के चलते 30 मार्च को गोमो दक्षिण पंचायत से मुखिया पद से जिला पंचायत राज अधिकारी को इस्तीफा दे दिया है. जिसकी सूचना उन्होंने मुख्यमंत्री, उपायुक्त, उप विकास आयुक्त, प्रखंड विकास पदाधिकारी को दे दी है. वहीं पंचायत के अन्य प्रतिनिधियों का कहना है कि अगर इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई तो वह सभी अपने पद से इस्तीफा देंगे. वहीं इस मामले में जब तोपचांची अंचलाधिकारी विकास त्रिवेदी से इस मामले पर पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उनके संज्ञान में ऐसी कोई बात नहीं है. जानकारी होनो के बाद ही कुछ कह सकते हैं.

Last Updated : Apr 1, 2020, 3:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details