झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

छत्रपति शिवाजी नाट्य महोत्सव का होगा आयोजन, कार्यक्रमों में 300 से अधिक कलाकार देंगे प्रस्तुति

रणधीर वर्मा स्टेडियम  में 22 फरवरी से  28 फरवरी तक छत्रपति शिवाजी महाराज नाट्य महोत्सव का आयोजन किया जाएगा. जिसमें छत्रपति शिवाजी महाराज की गाथा के स्वर्णिम इतिहास को दर्शाया जाएगा.

By

Published : Feb 20, 2019, 4:35 AM IST

छत्रपति शिवाजी नाट्य महोत्सव का होगा आयोजन

धनबाद: जिले के रणधीर वर्मा स्टेडियम में 22 फरवरी से 28 फरवरी तक छत्रपति शिवाजी महाराज नाट्य महोत्सव का आयोजन किया जाएगा. जिसमें छत्रपति शिवाजी महाराज की गाथा के स्वर्णिम इतिहास को दर्शाया जाएगा. कार्यक्रम की तैयारियां जोरों पर चल रही है.

छत्रपति शिवाजी नाट्य महोत्सव का होगा आयोजन

धनबाद के मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल ने बताया कि गोल्फ ग्राउंड में शिवाजी महाराज नाट्य महा महोत्सव का आयोजन किया जाएगा, जो धनबाद के लिए एक बड़ी उपलब्धी है. साथ ही उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में कई तरह के कलाकारों की प्रस्तुती दिखाई जाएगी. कार्यक्रम को देखने लिए लोगों से अधिक संख्या में आने की अपील भी मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल ने की.

साथ ही उन्होंने जानकारी दी कि देश- विदेश में सफल मंचन होने के बाद धनबाद में जानता राजा की यह 1100 वीं प्रस्तुति होगी, जिसमें लगभग 300 से ज्यादा कलाकार शामिल होंगे. कार्यक्रम में प्रस्तुति देने के लिए लगभग 200 स्थानीय कलाकार होंगे, और उसके अलावे कई राज्यों से कलाकारों को बुलाया गया है.

छत्रपति शिवाजी महाराज की गाथा प्रत्येक दिन लगभग 2000 सरकारी स्कूल के बच्चों को दिखाया जाएगा. नाटक को देखने के लिए टिकटों की भी व्यवस्था की गई है, इसमें 200 रूपये से लेकर 2000 रूपये तक के टिकट मौजूद है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details