झारखंड

jharkhand

धनबाद में केंद्रीय टीम ने कोविड-19 अस्पतालों का किया निरीक्षण, स्वास्थ्य विभाग को दिए दिशा-निर्देश

By

Published : Sep 6, 2020, 11:42 AM IST

Updated : Sep 6, 2020, 12:13 PM IST

भारत सरकार के स्वास्थ्य विभाग की तीन सदस्यीय केंद्रीय टीम ने धनबाद के कोविड अस्पतालों का निरीक्षण किया. टीम ने उपायुक्त को निरीक्षण के दौरान पाए गए कमियों से अवगत कराया और उन कमियों को दूर करने के लिए सुझाव दिए.

inspection of covid 19 hospital
कोविड-19 अस्पताल का निरीक्षण

धनबाद:भारत सरकार के स्वास्थ्य विभाग की तीन सदस्यीय केंद्रीय टीम शनिवार को जिले के दो दिवसीय दौरे पर पहुंची. इसमें आईसीएमआर भुवनेश्वर से डॉ अमरेंद्र महापात्रा, लेडी हार्डिंग अस्पताल नई दिल्ली से डॉ पूर्णिमा तिवारी और राम मनोहर लोहिया अस्पताल से डॉ तपन राय शामिल हैं. इन्होंने जिले में कोविड-19 के लिए बनाए गए विभिन्न स्थलों का निरीक्षण किया.

देखें पूरी खबर
कोविड अस्पताल का निरीक्षणटीम ने पहले दिन धनबाद के सदर अस्पताल स्थित कोविड-19 केयर अस्पताल, SSLNT अस्पताल और पीएमसीएच स्थित कोविड केयर सेंटर का जायजा लिया. इस दौरान डायलिसिस यूनिट का भी निरीक्षण डॉक्टरों की टीम ने किया. केंद्रीय टीम का धनबाद का दो दिवसीय दौरा है. आज भी ये लोग विभिन्न जगहों का निरीक्षण करेंगे.

इसे भी पढ़ें-ETV BHARAT IMPACT: गोड्डा में शौचालय निर्माण में कमीशनखोरी पर कार्रवाई, जनप्रतिनिधि और लाभुक पर एफआईआर

IDSP सेल का जायजा
केंद्रीय टीम ने धनबाद सिविल सर्जन कार्यालय स्थित IDSP सेल का जायजा लेने के बाद जिले के उपायुक्त से मुलाकात की. इस दौरान कोविड अस्पतालों में जिला प्रशासन और राज्य स्वास्थ्य विभाग की तरफ से ऊपर उपलब्ध कराई जाने वाली सुविधाएं, मरीजों के इलाज का प्रोटोकॉल, उन्हें दी जाने वाली दवाइयां और भोजन आदि के संबंध में जानकारी प्राप्त की. साथ ही केंद्रीय टीम ने उपायुक्त को निरीक्षण के दौरान पाए गए कमियों से अवगत कराया और उन कमियों को कैसे दूर किया जाए, इसका सुझाव भी दिया.

Last Updated : Sep 6, 2020, 12:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details