झारखंड

jharkhand

By

Published : Dec 27, 2020, 7:53 PM IST

ETV Bharat / state

कांग्रेस के कृषि कानूनों का विरोध करने पर बाबूलाल मरांडी के बिगड़े बोल, कहा- हाथी चले बाजार...

कांग्रेस नेताओं के ताली और थाली बजाओ कार्यक्रम को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री एवं बीजेपी नेता बाबूलाल मरांडी ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि कम से कम कांग्रेस इसी बहाने एक जुट हो जाए, प्रधानमंत्री के एकजुटता के संदेश से इनमें भी एकजुटता आ जाए तो भी इनका भला हो जाए.

bjp leader targeted babulal maradi targeted congress in dhanbad
बीजेपी नेता बाबूलाल मरांडी

धनबादःपूर्व मुख्यमंत्री एवं बीजेपी नेता बाबूलाल मरांडी पिछले एक सप्ताह से संथाल परगना के दौरे पर थे. दौरा समाप्ति के बाद वह रांची वापस लौट रहे थे. इस दौरान वह धनबाद के सर्किट में रुके. जहां बीजेपी विधायक राज सिन्हा और पार्टी के कार्यकर्ताओं से मुलाकात की. इस दौरान बीजेपी नेता बाबूलाल मरांडी ने कांग्रेस के ताली और थाली बजाओ कार्यक्रम को लेकर तंज कसा और कहा कि प्रधानमंत्री के मन की बात कार्यक्रम से कांग्रेस के पेट मे दर्द हो रहा है.

जानकारी देते बीजेपी नेता बाबूलाल मरांडी
जम्मू कश्मीर में उभर के आई बीजेपी
मीडिया से बातचीत के दौरान बीजेपी नेता बाबूलाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब मन की बात कर रहे थे तो कांग्रेस नेताओं ने ताली और थाली बजाओ कार्यक्रम किया, यह अच्छी बात है, कम से कम कांग्रेस इसी बहाने एक जुट हो जाए, प्रधानमंत्री के एकजुटता के संदेश से इनमें भी एकजुटता आ जाए तो भी इनका भला हो जाए. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के कार्यों से कांग्रेस के पेट में दर्द हो रहा है, कांग्रेस नेताओं ने यह सोचा नहीं होगा कि जम्मू कश्मीर में डीडीसी का चुनाव हो पाएगा और बीजेपी उभरकर सामने आएगी.


सीएम हेमंत सोरेन के बयान का खंडन
बीजेपी नेता बाबूलाल मरांडी ने सीएम हेमंत सोरेन की ओर से दिए गए बयान का खंडन किया. दरअसल, सीएम ने जमशेदपुर में कहा था कि कोई भी अवैध काम झारखंड में नहीं होगा. इस पर बाबूलाल मरांडी ने कहा कि दुमका के मयूराक्षी नदी से बालू का अवैध कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है. यहां का बालू बिहार में अवैध तरीके से बेचा जा रहा है, यह सरकार के संरक्षण में चल रहा है. जेएमएम कार्रकर्ता इसमें खुले रूप से संलिप्त हैं. सीएम के संरक्षण में लूट का सिलसिला चल रहा है.

इसे भी पढ़ें-नए साल में नए तेवर में दिखेगी रांची की पुलिस, बेहतर पुलिसिंग देने का SSP ने किया दावा

निर्वाचन आयुक्त का पद रिक्त
बीजेपी नेता बाबूलाल ने कहा कि सदन में मेरे नेता प्रतिपक्ष बनने पर सरकार को डर इस बात का है कि सूचना आयोग का जो पद रिक्त पड़ा है वह तुरंत बहाल हो जाएंगे. सूचना आयुक्त की नियुक्ति के बाद आम लोग जब सरकार से जानकारी मांगेगे तो उन्हें यह जानकारी देनी पड़ेगी. सरकार की भ्र्ष्टाचार की पोल खुलेगी और सरकार नहीं चाहती कि उनकी खामियां उजागर हो. स्थानीय निकाय का चुनाव सरकार नहीं कराना चाहती है, नेता प्रतिपक्ष नहीं होने के कारण निर्वाचन आयुक्त का पद रिक्त होने का सरकार बहाना बना रही है.

झारखंड विकास मोर्चा का बीजेपी में विलय हो चुका है. निर्वाचन आयोग ने भी इसकी मान्यता दे दी है. राज्य सभा चुनाव में बीजेपी के विधायक होने के नाते हमने अपना वोट भी डाला. सरकार ने पहले यह नोटिस जारी किया कि मामला संविधान के दसवीं अनुसूची का है. हाईकोर्ट ने भी स्टे लगा दिया. स्टे के दिन ही फिर से विधानसभा अध्यक्ष ने दो नोटिस और थमा दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details