झारखंड

jharkhand

धनबादः सभी रेडियोलॉजी संस्थानों को आईडीएसपी सेल को देनी होगी रिपोर्ट, नहीं तो होगी कार्रवाई

By

Published : Apr 6, 2021, 10:59 PM IST

उपायुक्त सह जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार के अध्यक्ष उमाशंकर सिंह ने सभी जांच घरों को निर्देश दिया है कि प्रतिदिन होने वाली जांच की रिपोर्ट आईडीएसपी सेल को मुहैया कराए. उन्होंने कहा कि आदेश की अनदेखी करने वालों पर आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की सुसंगत धाराओं के तहत कार्रवाई की जाएगी.

धनबाद
आईडीएसपी सेल को देना होगा रिपोर्ट

धनबाद:उपायुक्त सह जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार के अध्यक्ष उमाशंकर सिंह ने सभी जांच घरों को निर्देश दिया है कि प्रतिदिन होने वाली जांच की रिपोर्ट आईडीएसपी सेल को मुहैया कराए. निर्देश का पालन नहीं करने वाले जांच घरों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ेंःIIT-ISM में लगा नाइट कर्फ्यू, कोरोना को लेकर सख्त हुआ संस्थान

उपायुक्त ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. कोरोना संक्रमण की रोकथाम और मरीजों की ससमय जांच के साथ साथ उपचार की व्यवस्था सुनिश्चित कराना है. विभिन्न रेडियोलॉजी केंद्रों के माध्यम से संक्रमण की जांच की जा रही है, जिसका डाटा आईडीएसपी सेल में नहीं है. यह कोरोना महामारी के संक्रमण को बढ़ा सकता है. जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार इसे गंभीरता से लिया है.

आदेश की अनदेखी करने वालों पर की जाएगी कार्रवाई


उपायुक्त ने बताया कि जिले के सभी रेडियोलॉजी संस्थान के संचालको, प्रभारियों एवं लैब टेक्नीशियन को डायग्नोसिस रिपोर्ट प्रतिदिन शाम 5:00 बजे तक उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है. इसकी निगरानी आईडीएसपी सेल के नोडल पदाधिकारी डॉ राजकुमार करेंगे. उन्होंने कहा कि आदेश की अनदेखी करने वालों पर आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की सुसंगत धाराओं के तहत कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details