झारखंड

jharkhand

जमशेदपुर: लॉकडाउन में शिक्षक पढ़ा रहे ट्यूशन, पुलिस ने थमाया नोटिस

By

Published : Jul 31, 2020, 1:18 PM IST

Updated : Jul 31, 2020, 2:09 PM IST

जमशेदपुर के सोनारी में लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने पर जिला प्रशासन ने ट्यूशन पढ़ाने वाली एक शिक्षक पर कार्रवाई की है. इंसिडेंट कमांडर को सोनारी में लॉकडाउन का उल्लंघन की खबर मिलने के बाद जांच की गई तो 11 बच्चों को दो कमरों में ट्यूशन पढ़ाया जा रहा था, बच्चों को वहां से निकालकर ट्यूशन पढ़ाने वाले व्यक्ति पर कार्रवाई करते हुए प्रशासन ने नोटिस दिया है.

Action on teacher teaching tuition during lockdown in dhanbad
Action on teacher teaching tuition during lockdown in dhanbad

जमशेदपुर:पूर्वीसिंहभूमजिले के उपायुक्त सूरज कुमार के निर्देशानुसार इंसिडेंट कमांडर की ओर से भीड़भाड़ वाले क्षेत्र, हाट बाजार इत्यादि का प्रतिदिन निरीक्षण किया जा रहा है. साथ ही कंटेंमेंट जोन और होम क्वॉरेंटाइन में रह रहे लोगों का भी नियमित सर्विलांस किया जा रहा है. इसी क्रम में शुक्रवार को शहर के विभिन्न क्षेत्रों में मास्क नहीं पहनने वालों और सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन नहीं करने के विरुद्ध कार्रवाई की गई.

लॉकडाउन में ट्यूशन पढ़ा रहे शिक्षक

जानकारी के अनुसार जिले के सोनारी में लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने पर जिला प्रशासन ने ट्यूशन पढ़ाने वाली एक शिक्षक पर कार्रवाई की है. इंसिडेंट कमांडर को सोनारी में लॉकडाउन का उल्लंघन की खबर मिलने के बाद जांच की गई तो 11 बच्चों को दो कमरों में ट्यूशन पढ़ाया जा रहा था, बच्चों को वहां से निकालकर ट्यूशन पढ़ाने वाले व्यक्ति पर कार्रवाई करते हुए प्रशासन ने नोटिस दिया है. वहीं दुसरी ओर धालभूम अनुमंडल पदाधिकारी चंदन कुमार के नेतृत्व में मानगो थाना क्षेत्र में जांच अभियान चलाया गया, जहां नियमों के उल्लंघन पर 8 दुकानों को 72 घंटे के लिए बंद कराते हुए नोटिस निर्गत किया गया है. इस तरह से जिला प्रशासन की टीम ने अलग-अलग जगहों पर कार्रवाई करते हे एक शिक्षक सहित 10 लोगों को नोटिस दिया है.

पूछताछ करते अधिकारी

ये भी पढ़ें- बकरीद को लेकर तैयार बकरा बाजार, विक्रेताओं को नहीं मिल रहे खरीदार

इंसीडेंट कमांडर प्रमोद राम ने गोलमुरी क्षेत्र के 2 दुकान को नोटिस दिया है. वहीं, चंद्रदेव प्रसाद ने कदमा में अधिक भीड़ वाले एक दुकान, अधिक भीड़ जमाकर होटल में खाना खिलाते दुकान मालिक और बगैर मास्क पहने दुकानदार को दुकान बंद करते हुए नोटिस दिया है. इसके साथ क्षेत्र में 12 होम क्वॉरेंटाइन में रह रहे लोगों की भी जांच की गई, जहां सभी घर में रहकर होम क्वॉरेंटाइन के नियमों का अनुपालन करते पाए गए. इंसिडेंट कमांडर की ओर से उनके पोषक क्षेत्र में लोगों के बीच जागरूकता अभियान भी चलाया गया. इंसीडेंट कमांडर ने बताया कि वैसे दुकानदार जो सेनेटाइजर और मास्क का उपयोग नहीं करते हैं, सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं उनके विरुद्ध डीएम एक्ट के सुसंगत धाराओं के तहत कार्रवाई की जाएगी. बिना मास्क पहने कोई भी दुकानदार क्रय-विक्रय का कार्य नहीं करेंगे और सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करायेंगे.

Last Updated : Jul 31, 2020, 2:09 PM IST

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details