झारखंड

jharkhand

By

Published : Oct 5, 2022, 2:27 PM IST

ETV Bharat / state

दुर्गापूजा मेला में बड़ा हादसा टला, झूले के केबिन गेट खुलने से दो युवक गिरे, दोनों घायल

धनबाद के कतरास थाना क्षेत्र में दुर्गापूजा मेला में बड़ा हादसा टल गया (Accident in Dhanbad Durga Puja fair). ब्रेक डांस झूले के केबिन गेट आचनक खुलने से दो युवक गिर गए. घटना में दोनों युवक घायल हो गए.

accident-in-dhanbad-durga-puja-fair
accident-in-dhanbad-durga-puja-fair

धनबाद: कतरास थाना क्षेत्र रानी बाजार दुर्गापूजा मेला में एक बड़ा हादसा टल गया (Accident in Dhanbad Durga Puja fair). रानी बाजार मेला में लगाये गये ब्रेक डांस झूला के केबिन का गेट आचनक खुल गया. झूले में बैठे दो युवक केबिन से बाहर आ गिरे, जिसमे दोनों युवक घायल हो गए. घटना के बाद मौके पर अफरा तफरी का माहौल बन गया. पूजा कमिटी के लोग सक्रियता दिखाते हुए तुरन्त दोनों घायल युवक को इलाज के लिये अस्पताल लेकर चले गए.

ये भी पढ़ें-गुमला देवी मंडप में बलि के दौरान हादसा, 3 वर्षीय मासूम की मौत

इधर, कुछ गुस्साए युवक ब्रेक डांस झूले के टिकट केबिन पर हमला बोल क्षतिग्रस्त करने का प्रयास करने लगे. मौके पर तैनात पुलिस कर्मियों ने केबिन को गुस्साये युवकों से बचाया. गुस्साए युवकों को समझा बुझाकर शांत करवाया गया. गनीमत रही कि जिस समय यह हादसा हुआ ब्रेक डांस झूले की स्पीड काफी धीरे थी. जिस कारण दोनों युवक गम्भीर रूप से घायल नहीं हुए. अगर ब्रेक डांस झूले की स्पीड तेज हुई होती तो बड़ी दुर्घटना हो सकती थी.

गुमला में बड़ा हादसा: गुमला जिला के घाघरा थाना क्षेत्र के लालपुर गांव में दुर्गा पूजा के अवसर पर नवमी को गांव के ही मंडप में सार्वजनिक रूप से बकरे की बलि देने के दौरान बलूवा टूट कर भीड़ में खड़े 3 वर्षीय बच्चे विमल उरांव को जा लगी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल (Accident during sacrifice in Gumla) हो गया. घायल स्थिति में ग्रामीणों ने उसे घाघरा सामुदायिक स्वास्थ्य के ले जा रहे थे रास्ते में ही बच्चे ने दम तोड़ दिया. घटना के बाद से पूरे गांव में मातम का माहौल छा गया है. वहीं मृतक की मां बिरसी देवी और पिता दीपक उरांव सहित पूरे परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details