झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

धनबादः गैंगस्टर के नाम पर रंगदारी मांगने वाले 6 अपराधी गिरफ्तार, हथियार बरामद

धनबाद में पुलिस ने गैंगस्टर के नाम पर रंगदारी मांगने वाले 6 अपराधियों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से पिस्टल के साथ जिंदा गोलियां और एक लाख 8 हजार रुपए बरामद किए गए हैं.

By

Published : Jan 15, 2021, 3:54 PM IST

Updated : Jan 15, 2021, 8:59 PM IST

6 criminals seeking extortion arrested in dhanbad
6 अपराधी गिरफ्तार

धनबादःजिला पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. दरअसल पुलिस ने गैंगस्टर के नाम पर रंगदारी मांगने वाले 6 अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है. उनके पास से पिस्टल के साथ गोली भी बरामद की गई है. फिलहाल पुलिस ने सभी अपराधियों को जेल भेज दिया है.

जानकारी देते एसएसपी असीम विक्रांत मिंज

इसे भी पढ़ें-देवघर एयरपोर्ट की सबसे बड़ी अड़चन खत्म, सातर रोड को किया गया बंद

एक लाख 8 हजार रुपये बरामद
जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में गैंगस्टर अमन सिंह और सुजित सिन्हा के नाम लगातार व्यवसायियों से रंगदारी की मांग की जा रही थी. इस मामले में पुलिस ने 6 अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने इनके पास से पिस्टल के साथ जिंदा गोलियां भी बरामद की गईं हैं. इसके साथ ही एक लाख 8 हजार रुपये भी बरामद किया गया है. पुलिस ने पिस्टल के साथ एक अन्य अपराधी को भी गिरफ्तार किया है.

एसएसपी असीम विक्रांत मिंज ने बताया कि पिछले महीने गोविंदपुर में सिटी फ्यूल नामक पेट्रोल पंप में फायरिंग और तेतुलमारी और कतरास इलाके में कई आउटसोर्सिंग संचालकों, व्यवसायियों पर गोलीबारी करने और रंगदारी मांगे जाने का मामला सामने आया था. इस मामले में पुलिस को अभियुक्तों की तलाश थी. सिटी एसपी के नेतृत्व में गठित टीम ने इन अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया. अपराधियों के पास से तीन पिस्टल, जिंदा कारतूस, एक लाख 80 हजार नकद और बाइक जब्त की गई है.

एसएसपी ने बताया कि कई सफेदपोश इन अपराधियों की मदद करने में शामिल है. उन्हें भी पुलिस बहुत जल्द बेनकाब करेगी. उन्होंने व्यवसायियों से अपील करते हुए कहा कि किसी भी तरह की रंगदारी की फोन आने पर पुलिस से संपर्क करें, अपराधियों का मनोबल न बढ़े इसके लिए उन्हें किसी भी तरह की रंगदारी का भुगतान न करें.

पकड़े गए अपराधियों में मंजीत सिंह की ओर से अपराधियों को पनाह देने का काम किया गया था, जबकि रवि ठाकुर ने फायरिंग की घटना को अंजाम दिया था. रवि ठाकुर, बबलू कुमार मिश्रा, शेख मोहम्मद और मंजीत सिंह को रंगदारी और धमकी देने के मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किया है. जबकि केंदुआडीह थाना क्षेत्र बीएनआर साइडिंग से सूरज कुमार गुप्ता और एक अन्य अपराधी को गिरफ्तार किया गया है.

Last Updated : Jan 15, 2021, 8:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details