झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

देवघर में साइबर ठगी के आरोप में तीन सगे भाई गिरफ्तार, 11 लाख नगद समेत कई सामान बरामद

देवघर साइबर थाना की पुलिस ने जसीडीह के सिमरिया में छापेमारी कर साइबर ठगी के मामले में तीन सगे भाईयों को गिरफ्तार कर लिया (Three Real Brothers Arrested for Cyber Fraud) है.

By

Published : Nov 30, 2022, 7:14 PM IST

11 Lakh Cash Many Items Recovered
11 Lakh Cash Many Items Recovered

देवघर:देवघर साइबर थाना की पुलिस ने बुधवार को जसीडीह के सिमरिया इलाके में छापेमारी कर साइबर ठगी के आरोप में तीन सगे भाईयों को गिरफ्तार कर लिया (Three Real Brothers Arrested for Cyber Fraud) है. पुलिस ने आरोपियों के पास से 11 लाख रुपए नगद के साथ कई सामान बरामद किया है.

ये भी पढे़ं-देवघर पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 10 साइबर अपराधी गिरफ्तार

तीनों भाई मिल चला रहे थे साइबर ठगी का गैंगः साइबर पुलिस में मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार साइबर ठगी के तीनों आरोपी साइबर ठगी का गैंग चला रहे थे. अपराधियों की पहचान 28 वर्षीय सेलू पाठक, 19 वर्षीय अभय पाठक और 22 वर्षीय रोशन पाठक के तौर पर हुई है. पुलिस ने इनके पास से पांच मोबाइल फोन, 17 सिम कार्ड, एक बैंक पासबुक, 23 एटीएम कार्ड और 11 लाख रुपए नगद बरामद (11 Lakh Cash Many Items Recovered) किया है.

देश भर में आठ साइबर ठगी की वारदातों को दे चुके हैं अंजामः इस संबंध में साइबर थाना के डीएसपी सुमित प्रसाद ने बताया कि गिरफ्तार साइबर ठगी के आरोपियों के पास से बरामद मोबाइल फोन से देश भर में आठ साइबर ठगी की वारदातों को अंजाम दिया गया है. साथ ही सेलू पाठक के पास से साइबर ठगी के 11 लाख रुपए बरामद किए गए हैं.

साइबर ठगी से अर्जित रुपए को गिरोह के अन्य सदस्यों में भी बांटते थेः इसके अलावा डीएसपी सुमित प्रसाद ने बताया कि इन साइबर ठगी के आरोपियों के द्वारा साइबर ठगी के पैसे को बैंक एकाउंट में मंगाया जाता था. इसके बाद इन पैसों को अलग-अलग एटीम से निकासी कर अपना कमीशन लेकर विभिन्न साइबर ठग गिरोह के अन्य सदस्यों तक पहुंचाया जाता था. इसके अलावे गिरफ्तार साइबर ठगी के आरोपियों द्वारा एटीएम कार्ड और सिम कार्ड के माध्यम से ठगी की वारदात को अंजाम दिया जाता था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details