झारखंड

jharkhand

हाईटेक हुई देवघर पुलिस, CCTNS एप के मामलों की मॉनिटरिंग करेंगे SP

By

Published : Aug 30, 2019, 2:04 PM IST

देवघर पुलिस अब क्राइम कंट्रोल एप के जरिए और भी हाईटेक हो गई है. सीसीटीएनएस एप के जरिए मामलों की रिपोर्ट तैयार कर संबंधित विभाग को भेजने होंगे. जिसकी मॉनिटरिंग खुद एसपी करेंगे. सभी थाना प्रभारी और इंस्पेक्टर को दी गई एप की प्रशिक्षण.

सीसीटीएनएस एप की जानकारी देतें एसपी

देवघर: एसपी नरेंद्र सिंह की अध्यक्षता में जिले के सभी थाना प्रभारी और इंस्पेक्टर को सीसीटीएनएस एप यानी क्राइम कंट्रोल ट्रेकिंग नेटवर्क सिस्टम की जानकारी दी गई. इसके अलावा सभी थानों के मामलों से संबंधित रिपोर्ट तैयार कर संबंधित विभाग को भेजने की बात भी कही गयी. इस बैठक में पुलिस अधिकारियों को सीसीटीएनएस एप पर फोकस कर जल्द ही रिपोर्ट देने के सख्त दिशा निर्देश दिए गए हैं. वहीं एसपी ने एक-एक कर सभी थानों की जानकारी ली और जिनकी रिपोर्ट पूरी नहीं थी उन्हें समय पर रिपोर्ट जमा करने के निर्देश दिए.

देखें पूरी खबर


बैठक में एसपी नरेंद्र सिंह ने कहा कि भारत सरकार की प्रोजेक्ट सीसीटीएनएस जिसमें सभी मामले ऑनलाइन हो जाएंगे. जिसके बाद लोग अपनी मामलों की स्थिति घर बैठे एंड्रॉइड मोबाइल या कंप्यूटर से जान पाएंगे. इसकी मॉनिटरिंग खुद एसपी प्रत्येक सप्ताह करेंगे. अभी एप सिर्फ पुलिस पदाधिकारियों के लिए बनाया गया है लेकिन आने वाले दिनों में ये पब्लिक के लिए भी तैयार किया जाएगा. बहरहाल, अब देवघर की पुलिस और भी हाईटेक होने जा रही है. जिससे थानों में चल रहे मामलों की जानकारी बस एक क्लिक पर जान पाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details