झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

देवघरः पूर्व सिविल सर्जन और लिपिक पर अनियमितता का आरोप, उच्च अधिकारी को सौंपी जाएगी मामले की रिपोर्ट

देवघर के स्वास्थ्य विभाग और सिविल सर्जन कार्यालय में अधिनस्थ कर्मचारियों के स्थानांतरण और पदस्थापन में अनियमितता का मामला सामने आया है. मामले की जांच के लिए अपर निदेशक डॉक्टर कृष्ण कुमार के नेतृत्व में दो सदस्यीय जांच टीम गठित की गई है. टीम ने जांच के क्रम में बड़े पैमाने पर अनियमितता पाई है.

By

Published : Mar 20, 2021, 1:41 PM IST

former civil surgeon accused of irregularities in deoghar
पूर्व सिविल सर्जन और लिपिक पर अनियमितता का आरोप

देवघरः जिले में स्वास्थ्य विभाग और खासकर सिविल सर्जन कार्यालय में अधीनस्थ कर्मचारियों के स्थानांतरण और पदस्थापन में अनियमितता का मामला सामने आया है. इसको लेकर पूर्व सिविल सर्जन डॉक्टर विजय कुमार पर आरोप लगा है. इसकी शिकायत स्वास्थ्य सचिव से की गई थी. इसे गंभीरता से लेते हुए स्वास्थ्य विभाग के निदेशक प्रमुख ने स्वास्थ्य निदेशालय के अपर निदेशक डॉक्टर कृष्ण कुमार के नेतृत्व में दो सदस्यीय जांच टीम गठित की है.

देखें पूरी खबर

इसे भी पढ़ें-पलामूः सिविल सर्जन ने ट्रेन में यात्रियों को कोरोना के प्रति किया जागरूक, किया मास्क का वितरण

वहीं जांच टीम ने देवघर सिविल सर्जन कार्यालय पहुंचकर सभी बिन्दुओं पर गहन जांच की. अनियमितता की शिकायत समाजसेवी देवनंदन झा ने की थी. सदर अस्पताल में शिकायतकर्ता की मौजूदगी में लगाए गए आरोपों की विस्तृत जांच हुई. टीम की ओर से जांच क्रम में सामने आए तथ्यों के आधार पर अपर निदेशक ने स्वीकार किया कि यहां बड़े पैमाने पर अनियमितता हुई है.

अपर निदेशक कृष्ण कुमार ने इस संबंध में कहा कि दोषी पाए गए लोगों को बख्शा नहीं जाएगा. अपर निदेशक ने कहा कि इसकी विस्तृत रिपोर्ट उच्च अधिकारी को सौंपी जाएगी और मामले में कार्रवाई भी होगी. इस दौरान वर्तमान सिविल सर्जन भी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details