झारखंड

jharkhand

देवघरः विस चुनाव को लेकर तैयारी अंतिम चरण में, 100 माइक्रो ऑब्जर्वर को दी गई ट्रेनिंग

By

Published : Dec 9, 2019, 5:50 PM IST

देवघर और मधुपुर विधानसभा में 16 दिसंबर को और सारठ विधानसभा में 20 दिसंबर को मतदान कराया जाएगा, जिसे लेकर देवघर के कुमैठा स्टेडिम में स्ट्रॉन्ग रूम बनाया गया है.

देवघर विस चुनाव
Deoghar Vis election

देवघर: आगामी विधानसभा चुनाव 2019 को लेकर जिला प्रशासन की ओर से चुनाव आयोग के निर्देशित सभी कार्य अंतिम चरण में हैं. इसमें देवघर विधानसभा 15 और मधुपुर विधानसभा 13 में 16 दिसंबर को मतदान कराया जाएगा.

देखें पूरी खबर

मतदाता जागरूकता
पांचवे चरण में 20 दिसंबर को सारठ विधानसभा क्षेत्र में वोटिंग होगी. जिसे लेकर जिला प्रशाशन लगातार मतदाता जागरूकता, पोलिंग पार्टियों को ईवीएम, वीवीपैट सहित तमाम चुनाव से संबंधित जानकारियां चुनाव आयोग के दिशा निर्देश के तहत दी जा रही है.

ये भी पढ़ें-देवघर में रक्षा मंत्री की जनसभा, राम मंदिर और कश्मीर मुद्दे को लेकर विपक्ष को घेरा

बूथों का निरीक्षण
सोमवार को तीनों विधानसभा के सामान्य प्रेषक की ओर से लगभग सैकड़ों माइक्रो ऑब्जर्वर को ईवीएम, वीवीपैट के साथ तमाम दिशा निर्देश के पालन के लिए ट्रेनिंग दी गई जो चुनाव के दिन बूथों का निरीक्षण कर बूथों की निगरानी सहित अहम जानकारियां सामान्य प्रेषक को उपलब्ध कराएंगे.

ये भी पढ़ें-देवघर में महिलओं के लिए 'कुकिंग फेस्टिवल' का आयोजन, मतदान केंद्र तक लाने के लिए अनोखी पहल

20 दिसंबर को मतदान
देवघर और मधुपुर विधानसभा में 16 दिसंबर को और सारठ विधानसभा में 20 दिसंबर को मतदान कराया जाएगा, जिसे लेकर देवघर के कुमैठा स्टेडिम में स्ट्रॉन्ग रूम बनाया गया है. जहां से 1 हजार 245 बूथों पर पोलिंग पार्टियां ईवीएम, वीवीपैट सहित तमाम चुनाव से संबंधित सामानों को लेकर जाएंगे, जिसमें देवघर और मधुपुर विधानसभा के लिए 15 दिसंबर को ही प्रस्थान कर बूथों पर चले जायेंगे और 20 दिसंबर को मतदान कराएंगे.

वहीं, सारठ विधानसभा में 19 दिसंबर को सभी पोलिंग पार्टियां बूथों पर पहुंचेगी और 20 दिसंबर को मतदान कराएंगे, जिसे लेकर देवघर उपायुक्त नैंसी सहाय ने कहा कि सभी तैयारिया पूरी हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details