झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

देवघर: बच्चियों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़, गंदी जगह में रखे जाते हैं सेनेटरी पैड्स

भारत सरकार की ओर से लगातार स्वच्छता अभियान कार्यक्रम चलाया जा रहा है, ताकि लोग बीमारी से बच सकें, लेकिन देवघर में अलग ही नजारा देखने को मिला है, जहां स्कूली बच्चियों के बीच मुफ्त में बांटी जाने वाले सेनेटरी पैड को गंदी जगह पर डंप कर छोड़ दिया गया है.

By

Published : Mar 16, 2020, 1:43 PM IST

देवघर स्वास्थ्य विभाग
deoghar health department

देवघर: जिले में सरकार के स्वच्छता अभियान की धज्जियां उड़ाई जा रही है. विभागीय लापरवाही के कारण यहां हैरान करने वाला दृश्य सामने आया है.

देखें पूरी खबर

स्वास्थ्य के प्रति विभाग की लापरवाही

देवघर में स्कूली बच्चियों के बीच मुफ्त में बांटी जाने वाली सेनेटरी पैड को खुले आसमान के नीचे गंदी जगह पर डंप कर छोड़ दिया गया है. सखी नाम की यह सेनेटरी पैडस खास कर स्कूली बच्चियों के बीच मुफ्त में बांटे जाने के लिए सरकार की ओर से उपलब्ध कराए जाते हैं, लेकिन जिस तरह से बड़ी मात्रा में इन नैपकिन को गंदी जगह पर खुले में छोड़ दिया गया, उससे बच्चियों के स्वास्थ्य के प्रति विभाग की लापरवाही तो उजागर हो रही है.

ये भी पढ़ें-बेमौसम बरसात ने किसानों की तोड़ी कमर, लाखों की फसल बर्बाद

दोषियों पर होगी कड़ी कार्रवाई

विभाग की इस करतूत को बच्चियों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ भी कहा जा सकता है. सेनेटरी पैड को लेकर स्थानीय लोगों ने इस पर नाराजगी व्यक्त करते हुए दोषी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है. वही, मामला जिले के सिविल सर्जन के सामने लाये जाने पर इसे गंभीरता से लेते हुए इसकी जांच कराने और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई किये जाने की बात की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details