झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

सहारा इंडिया के खिलाफ फूटा निवेशकों का गुस्सा, देवघर के वीर कुंवर सिंह चौक पर दिया धरना

देवघर में सहारा इंडिया के खिलाफ निवेशकों और अभिकर्ताओं ने वीर कुंवर सिंह चौक पर धरना (Investors And Agents Protest Against Sahara India) दिया. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने सहारा इंडिया से जमा पूंजी लौटाने की मांग की.

By

Published : Dec 9, 2022, 10:00 PM IST

Investors And Agents Protest Against Sahara India
Investors And Agents Protest Against Sahara India

देवघरः जिले के सैकड़ों अभिकर्ताओं और निवेशकों ने गोलबंद होकर शुक्रवार को देवघर के वीर कुंवर सिंह चौक पर सहारा इंडिया के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन (Investors And Agents Protest Against Sahara India) किया. संयुक्त ऑल इंडिया जन आंदोलन संघर्ष न्याय मोर्चा के बैनर तले यह प्रदर्शन किया गया.

ये भी पढे़ं- सहारा इंडिया कंपनी के खिलाफ प्रदर्शन, दर्ज कराई एफआईआर

सहारा इंडिया और सहकारिता मंत्रालय के खिलाफ नारेबाजी कीः इस दौरान नाराज लोगों ने सहारा इंडिया और सहकारिता मंत्रालय के खिलाफ नारेबाजी (Slogans Against Sahara India)की. इस दौरान नाराज लोग कंपनी और सहकारिता मंत्रालय से पैसा देने की मांग कर रहे थे. प्रदर्शन कर रहे लोगों और निवेशकों की मांग है कि सहारा इंडिया द्वारा लाखों-करोड़ों रुपए जो जमा कराए गए हैं उसका जल्द से जल्द भुगतान किया जाए.

रुपए के अभाव में बेटियों की नहीं करा पा रहे शादीः प्रदर्शन कर रहे लोगों ने कहा कि सहारा इंडिया हमारी मेहनत की गाढ़ी कमाई दबाए बैठा है. राशि का भुगतान नहीं होने से बेटियों की शादी नहीं हो पा रही है. गंभीर रूप से बीमार परिजनों का समुचित इलाज नहीं करा पा रहे हैं.

जमा पूंजी वापस लौटाने की मांगः वहीं अभिकर्ताओं का कहना है कि लोग हमसे अपनी जमा पूंजी मांग रहे (Demand Of Deposit) हैं. अभिकर्ताओं ने कहा कि कई बार सहारा इंडिया से पैसा मांगा गया, लेकिन थोडी बहुत राशि ही किस्तों में लौटायी जा रही है. जमा पूंजी वापस नहीं की जा रही है.

उग्र आंदोलन की दी चेतावनीः इस दौरान मौजूद लोगों ने कहा कि अगर जल्द राशि का भुगतान नहीं किया गया तो सहारा इंडिया के खिलाफ और भी उग्र आंदोलन किया (Radical Movement) जाएगा. अभिकर्ताओं द्वारा झारखंड सरकार से और केंद्र सरकार से हस्तक्षेप कर जमा पूंजी वापस कराने की भी गुहार लगायी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details