झारखंड

jharkhand

देवघरः मास्क न पहनने वाले दुकानदारों पर कार्रवाई, वसूला जुर्माना

By

Published : Jul 10, 2020, 5:22 PM IST

शुक्रवार को देवघर नगर परिषद प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने संयुक्त रूप से अभियान चलाकर बिना मास्क पहने दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की. इस दौरान प्रशासन ने दुकानदारों से जुर्माना वसूला.

मास्क न लगाने वालों पर कार्रवाई.
मास्क न लगाने वालों पर कार्रवाई.

देवघरःएक तरफ जहां प्रशासन कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लगातार प्रयासरत है, वहीं कुछ लोग प्रशासन की मंशा पर पानी फेरने में लगे हुए हैं. साथ ही प्रशासन लगातार लोगों से मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील कर रहा है, बावजूद इसके लोग लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने में लगे हुए है. इसी क्रम में जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए मधुपुर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से सतर्क हो गया है. शुक्रवार को प्रशासन ने अभियान चलाकर बिना मास्क पहने सामान बेच रहे दुकानदारों से जुर्माना वसूला.

इसे भी पढ़ें-मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य, नहीं मानने पर FIR

जिला प्रशासन लगातार शारीरिक दूरी का पालन करने और मास्क लगाने के लिए लोगों को हिदायत दे रहा है, बावजूद लोग बिना मास्क लगाए भीड़-भाड़ वाले इलाके में घूमते नजर आ रहे हैं. इतना ही नहीं कई दुकानदार बिना मास्क लगाए अपनी दुकानदारी कर रहे हैं.

शुक्रवार को नगर परिषद प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने संयुक्त रूप से अभियान चलाकर बिना मास्क पहने दुकानदारों के साथ सख्ती से पेश आए और इस दौरान ऐसे दुकानदार जो मास्क नहीं लगाए थे, उनसे जुर्माना भी वसूला गया. साथ ही बिना मास्क लगाकर चलने वाले बाइक और कार चालकों से भी जुर्माना वसूला गया. वहीं प्रशासन ने कई लोगों से उठक बैठक भी करायी.

इस दौरान नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी सुशील कुमार, अंचल अधिकारी मनीष रंजन, बीडीओ अनंत और सतेंद्र प्रसाद समेत पुलिस अधिकारी और जवान के अलावा नगर परिषद के कर्मी मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details