झारखंड

jharkhand

प्रशिक्षण के दौरान शिक्षकों के खाने में मिला कीड़ा, शिक्षकों ने जमकर काटा बवाल

By

Published : Feb 5, 2020, 12:03 PM IST

चतरा में शिक्षकों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है. इस दौरान वहां शिक्षकों को दिए गए भोजन में कीड़ा पाया गया. इस मामले की जानकारी सभी शिक्षकों ने जिला शिक्षा अधीक्षक को दी.

Worm found in food of teachers during training in chatra
शिकक्षों के भोजन में मिला कीड़ा

चतरा: जिले के सिमरिया प्रखंड मुख्यालय के शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय में शिक्षकों के लिए पांच दिवसीय प्रशिक्षण का आयोजन किया गया है. प्रशिक्षण के पहले ही दिन कुव्यवस्था का आलम देखने को मिला. प्रशिक्षण के दौरान सभी शिक्षकों को फर्श पर ही बैठाया गया. शिक्षकों को एक दरी तक मुहैया नहीं कराई गई.

देखें पूरी खबर

चतरा में शिक्षकों को निष्ठा का प्रशिक्षण दिया जा रहा है. प्रशिक्षण का समय 10 बजे से निर्धारित किया गया था, जो दो घंटे देर से शुरु हुआ. इस दौरान शिक्षकों को नाश्ता भी नसीब नहीं हुआ. भोजन अवकाश के दौरान शिक्षकों को काफी देर तक लाइन में खड़े होकर खाने के लिए भी इंतजार करना पड़ा.

इसे भी पढे़ं:-चतराः पुल नहीं होने की वजह से हर साल जाती है कई जान, सरकार को नहीं है खबर

शिक्षकों के लिए बनाए गए खाने में दाल और भात में कीड़ा पाया गया, जिसे देखकर सभी शिक्षक भड़क गए और जमकर हंगामा शुरु कर दिया. कई शिक्षकों ने होटल में जाकर खाना खाया.

शिक्षकों ने इसकी शिकायत जिला शिक्षा अधीक्षक से की, जिसके बाद अधीक्षक ने बीईओ शैलेंद्र कुमार सिंह को मामले की जांच करने का निर्देश दिया. बीईओ ने जांच के दौरान शिक्षकों की थाली में कीड़ा पाया. जांच की रिपोर्ट बीईओ ने डीईओ को दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details