झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

चतराः अब अशांति नहीं फैला सकेंगे हुड़दंगी, असामाजिक तत्वों पर नकेल कसेगी पुलिस

चतरा पुलिस ने असमाजिक तत्वों को बढ़ावा देने वालों पर नकेल कसने की पूरी तैयारी कर ली. इसके लिए सभी थानों को गुंडा पंजी में शांति विरोधी लोगों का नाम दर्ज करने का निर्देश दिया गया है.

By

Published : Jul 11, 2019, 12:50 PM IST

असमाजिक तत्वों पर पुलिस की पैनी नजर

चतरा: जिले में आए दिन घटित होने वाले छोटे-मोटे मामलों को तूल देकर सांप्रदायिक हिंसा का रूप देने वाले असामाजिक तत्वों के दिन अब लदने वाले हैं. प्रशासन ऐसे हुड़दंगियों को चिन्हित कर कठोर कार्रवाई करने जा रही है. ऐसे असामाजिक और शांति विरोधी लोगों का नाम थानों के गुंडा पंजी में दर्ज करते हुए नकेल कसने की योजना बनाई गई है.

देखें पूरी खबर

असमाजिक तत्वों को जिला बदर करने को लेकर भी कार्रवाई की जाएगी. दिन-प्रतिदिन सांप्रदायिक हिंसा के बढ़ते मामलों को गंभीरता से लेते हुए, पुलिस ने यह कदम उठाया है. एसपी अखिलेश वी वारियर ने बताया कि असामाजिक तत्वों पर कठोर कार्रवाई से ही सांप्रदायिक हिंसा जैसे तूल पकड़ रहे मामलों पर समय पर नकेल कसी जा सकती है.

एसपी ने बताया कि जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में आए दिन छोटी-मोटी घटनाएं घटित होती हैं. लेकिन इलाके में सक्रिय चंद असामाजिक तत्व और हुड़दंगी इसका नाजायज फायदा उठाकर निजी स्वार्थ साधने के चक्कर में इन छोटे मामलों को सांप्रदायिक रूप देकर हिंसा फैलाने का काम करते हैं.

ये भी पढे़ं- पलामू पुलिस की मुस्तैदी से टली मॉब लिंचिंग की घटना, ग्रामीणों ने 4 चोरों को बना रखा था बंधक

उन्होंने बताया कि असामाजिक तत्वों और शांति विरोधी ताकतों के कारण न सिर्फ समाज में शांतिप्रिय लोगों के बीच आपस में दुश्मनी की स्थिति उत्पन्न होती है, बल्कि लोग अफवाहों और असामाजिक तत्वों की बातों में फंसकर एक-दूसरे के जान के दुश्मन बन जाते हैं. एसपी ने बताया कि अफवाहों को तूल देकर सांप्रदायिक हिंसा भड़काने वालों को चिन्हित कर उनका नाम गुंडा पंजी में दर्ज कराया जा रहा है. ताकि ऐसे मामलों में अपनी रोटी सेकने वाले हुड़दंगियों पर तत्काल कार्रवाई की जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details