झारखंड

jharkhand

चतरा: नशे के कारोबारियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 6 एकड़ अफीम के फसल को पुलिस ने किया नष्ट

By

Published : Dec 23, 2020, 2:00 PM IST

चतरा जिले में नशे के कारोबारियों के खिलाफ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. इसके तहत 6 एकड़ अफीम के फसल को नष्ट किया है. साथ ही ग्रामिणों को पोस्ता की खेती नहीं करने की चेतावनी दी गई है.

police-destroyed-6-acres-of-hemp-crops-in-chatra
6 एकड़ अफीम की फसल की गई नष्ट

चतरा:जिले में सक्रिय नशे के सौदागरों के विरुद्ध पुलिस का अभियान निरंतर जारी है. अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अविनाश कुमार के नेतृत्व में सदर थाना पुलिस लगातार अभियान चलाकर नशे की तस्करी उसकी खेती में जुटे तस्करों के नकारात्मक मंसूबों पर पानी फेरने में जुटी है. यही कारण है कि एक और जहां पुलिस तस्करों को नशे की खेप के साथ पकड़ कर जेल भेज रहे हैं. वहीं दूसरी ओर चतरा के जंगली इलाकों में वृहद पैमाने पर लगाए गए अवैध पोस्ता (अफीम) की खेती को भी अभियान चलाकर नष्ट कर रही है.

देखें पूरी खबर
6 एकड़ अफीम की फसल की गई नष्टइसी अभियान के तहत एसडीपीओ के नेतृत्व में सदर थाना पुलिस की विशेष टीम का गठन किया गया. इसके बाद सिकिद पंचायत के चेतमा, सिकिद, सिंदूआरी, दुधारी और राजगुरुआ गांव से सटे जंगली इलाकों में तस्करों की तरफ से लगाए गए करीब 6 एकड़ अफीम की फसल को नष्ट किया गया.

इसे भी पढ़ें-मुख्यमंत्री करेंगे चाईबासा रेलवे ओवरब्रिज का उद्घाटन, कार्य पूर्ण कराने में जुटा जिला प्रशासन

ग्रामीणों को दी गई चेतावनी
इस दौरान मौके पर पुलिस को देखकर जहर की खेती में जुटे तस्कर जंगल का लाभ उठाकर मौके से भागने में सफल रहे. इस दौरान पुलिस ने जंगल से सटे गांव में जाकर ग्रामीणों को पोस्ता की खेती नहीं करने की चेतावनी दी. एसडीपीओ ने कहा कि तस्करों के विरुद्ध कार्रवाई के लिए पुलिस पूरी तरह कमर कस चुकी है. पोस्ते की खेती पर लगाम हर हाल में लगेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details