झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

बिजली आपूर्ति को लेकर खासा परेशान लोग, आंदोलन के मूड में उपभोक्ता

चतरा में अनियमित बिजली आपूर्ति से उपभोक्ता खासा परेशान हैं. वहीं, अधिकारियों की लापरवाही की वजह से लोग अब उग्र आंदोलन के मूड में हैं. उपभोक्ताओं का आरोप है कि विभागीय कर्मी अपने काम के प्रति जवाबदेह नहीं हैं. ये लोग बगैर सूचना के जिला मुख्यालय से फरार रहते हैं.

By

Published : May 27, 2019, 1:36 PM IST

आंदोलन के मूड में उपभोक्ता

चतरा: जिले में चिलचिलाती धूप और प्रचंड गर्मी के बीच सभी प्रखंडों में अनियमित बिजली आपूर्ति से उपभोक्ता खासा परेशान हैं. विद्युत आपूर्ति प्रमंडल के अधिकारियों की लापरवाही पर लोगों का गुस्सा भी अब चरम पर पहुंच गया है. लोगों का गुस्सा इस कदर बढ़ चुका है कि वे अब आंदोलन का रुख इख्तियार करने के मूड में हैं.

जानकारी के मुताबिक दो दिनों पूर्व प्रतापपुर प्रखंड मुख्यालय में स्थित पावर से स्टेशन में तालाबंदी और कर्मियों को बंधक बनाने का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि जिला मुख्यालय स्थित पावर सब स्टेशन में उपभोक्ताओं ने हंगामा कर जर्जर विद्युत व्यवस्था को सुदृढ़ करने की मांग की है. उपभोक्ताओं का आरोप है कि विभागीय कर्मी अपने काम के प्रति जवाबदेह नहीं हैं. ये लोग बगैर सूचना के जिला मुख्यालय से फरार रहते हैं. यही कारण है कि कभी मेंटेनेंस तो कभी लोड सेटिंग के नाम पर विभागीय कर्मियों के द्वारा शहर की विद्युत आपूर्ति बाधित कर दी जाती है.

आंदोलन के मूड में उपभोक्ता

ऐसे में जब उपभोक्ता मामले की शिकायत को लेकर अधिकारियों को फोन करते हैं तो, कोई भी विभागीय अधिकारी फोन रिसीव तक नहीं करता है. उपभोक्ताओं का कहना है कि अगर स्थिति में अविलंब सुधार नहीं हुआ तो, बाध्य होकर पावर सब डिवीजन समेत विभागीय कार्यालयों में तालाबंदी करते हुए उग्र आंदोलन करेंगे.
गौरतलब है कि इन दिनों जिले का तापमान 44 डिग्री पार हो चुका है. ऐसे में लोगों के सामने घरों में दुबकने के अलावा कोई विकल्प नहीं रह गया है, लेकिन बिजली की आंख मिचौली से लोग घरों में भी चैन से नहीं रह पा रहे हैं. इसके बावजूद विभागीय कर्मी मेन लाइन की कमी का रोना रोकर अपना पल्ला झाड़ने में लगे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details