झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

नक्सलियों ने दी दस्तक, मुखबिरी के आरोप में ग्रामीण की हत्या

चतरा में नक्सलियों ने मुखबिरी के आरोप में एक ग्रामीण की गला रेतकर हत्या कर दी. भाकपा माओवादी नक्सलियों ने युवक के शव के साथ एक पर्चा के माध्यम से प्रशासन को चेतावनी भी दी है.

By

Published : Apr 27, 2019, 4:37 PM IST

मुखबिरी के आरोप में ग्रामीण की हत्या

चतरा: जिले में लोकसभा चुनाव के मतदान से चंद घंटे पूर्व नक्सलियों ने अपनी दस्तक दी है. राजपुर थाना क्षेत्र के झारखंड-बिहार सीमा पर स्थित बिरलुटुदाग जंगल में मुखबिरी के आरोप में सक्रिय नक्सलियों ने राजकुमार सिंह भोक्ता नामक ग्रामीण की गला रेतकर निर्मम हत्या कर दी है.

घटना के बाद हत्यारों ने मौके पर भाकपा माओवादी नक्सलियों के नाम एक हस्तलिखित पर्चा भी छोड़ा है. पर्चा के माध्यम से भाकपा माओवादी नक्सलियों ने पुलिस एसपीओ को जनता की अदालत में आत्मसमर्पण करने की चेतावनी दी है, पर्चा में लिखा है राजकुमार झांकी है, अन्य एसपीओ अभी बाकी है.

पर्चा के माध्यम से नक्सलियों ने कहा है कि पुलिस मुखबिरी करने वाले की तलाश जारी है. मुखबिरों को चिन्हित कर संगठन का पीएलजी दस्ता कार्रवाई करेगा. इधर घटना की सूचना पर थाना पुलिस दल-बल के साथ मौके के लिए रवाना हो गई है.

वहीं, मामले में फिलहाल पुलिस के कोई भी पदाधिकारी कुछ भी कहने से कतरा रहे हैं. क्योंकि कुछ ग्रामीण घटनास्थल को बिहार बता जा रहे हैं. मृतक भी बिहार के बाराचट्टी थाना क्षेत्र का ही रहने वाला था. वह निजी काम से राजपुर थाना क्षेत्र का कान्हाचट्टी आया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details