झारखंड

jharkhand

चतरा: श्रम मंत्री बने किसान, खेतों में उतरकर की धानरोपनी, हल-बैल के साथ की जुताई

By

Published : Jul 28, 2020, 12:42 PM IST

चतरा में अपने तीन दिवसीय दौरे के दौरान श्रम नियोजन मंत्री सत्यानंद भोक्ता किसान की तरह अपने खेत में जुताई करते नजर आए. इस दौरान मंत्री ने खेत के कीचड़ में उतरकर अपने हाथों से हल जोता और धान के बिचड़े की बुआई की.

Labor minister Satyanand Bhokta ploughed in the field
हल जोतते मंत्री सत्यानंद भोक्ता

चतरा: लाव-लश्कर के साथ चलने वाले सूबे के श्रम नियोजन मंत्री सत्यानंद भोक्ता अपने खेतों में आम आदमी की तरह हल जोतते नजर आए. तीन दिवसीय दौरे पर चतरा पहुंचे मंत्री ने अपने गांव सदर प्रखंड के कारी पहुंचकर न सिर्फ खेत के कीचड़ में उतरकर अपने हाथों से हल जोता बल्कि खेतों में ही धान की बुआई की. अन्य मजदूरों के साथ बैठकर धान का बिचड़ा उखाड़ते हुए खुद उसकी बुआई भी की.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-कालाकारों के लिए XLRI पास आउट छात्र ने लॉन्च की वेबसाइट, मिलेगी अंतरराष्ट्रीय पहचान

इस दौरान मंत्री को कीचड़ में देखने के लिए मौके पर ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी. मौके पर खेतों में धान बुआई के बाद मंत्री ने कहा कि वे किसान के बेटे हैं और अपनी औकात नहीं भूले हैं. उन्होंने का कि प्रत्येक वर्ष वे सावन के महीने में कहीं भी रहे अपने गांव आकर खेती-बाड़ी में मजदूरों और अपने परिवारों का हाथ जरूर बंटाते हैं. उन्होंने कहा कि हमारा देश कृषि प्रधान देश है. ऐसे में किसानों पर ही देश टिका है.

धान की रोपाई करते मंत्री

उन्होंने कहा कि वे कृषि मंत्री रह चुके हैं और आज लेबर मिनिस्टर हैं, इस लिहाज से खेतों में पसीना बहाने वाले किसानों का दुख-दर्द और परेशानियों को वे बखूबी समझते हैं. मंत्री ने कहा कि किसानों की समस्याओं को सरकार गंभीरता से ले रही है. उन्हें उनका अधिकार हर हाल में दिलाया जाएगा. श्रम मंत्री ने कहा कि आज हमारा देश और प्रदेश कोरोना से जंग लड़ रहा है. इसे लेकर उन्होंने आमलोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करते हुए सरकारी निर्देशों का अनुपालन कर बिना काम घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील की है.

मंत्री सत्यानंद भोक्ता

ABOUT THE AUTHOR

...view details