झारखंड

jharkhand

By

Published : May 23, 2021, 10:43 AM IST

ETV Bharat / state

चतरा में चाचा की शादी में आई थी बच्ची, नदी में गिरने से मौत

चतरा के चुंदरु धाम में शादी का माहौल अचानक से मातम में तब्दील हो गया. जब मंदिर में शादी करने आए परिवार की एक बच्ची चुंदरु नदी की खाई जलाशय में गिर गई और डूबने से उसकी मौत हो गई.

chatra
नहाने के दौरान बच्ची की मौत

चतरा: जिले के टंडवा में प्रसिद्ध चुंदरु धाम में उस वक्त सनसनी फैल गई जब एक बच्ची अपने चाचा की शादी समारोह में शामिल होने आई थी लेकिन चुंदरु नदी के खाई जलाशय में गिरने से बच्ची की मौत हो गई. घंटों की मशक्कत के बाद बच्ची का शव चुंदरु जलाशय से निकाला गया.

ये भी पढ़े-चतरा के 8 गांव जहां पानी के अभाव में नहीं बजती शहनाई, गर्मी में नहाना छोड़ देते हैं लोग

पैर फिसलने से हुआ हादसा

जानकारी के अनुसार पलामू के नौडीहा बाजार थाना क्षेत्र के मायापुर गांव निवासी अनिल कुमार सिंह की शादी बड़कागांव थाना क्षेत्र के सीकरी गांव में होनी थी और 22 मई को चुंदरु धाम में शादी संपन्न होनी थी. अनिल कुमार सिंह पूरे परिवार संग चुंदरु मंदिर पहुचे थे. आने के बाद पता चला कि मंदिर प्रबंधन समिति ने कोरोना को लेकर 27 मई तक शादी समारोह पर रोक लगा रखी है. इसी बीच दूल्हे की 9 वर्षीय भतीजी माया कुमारी अपने सहेलियों के साथ नदी में नहाने चली गई. नहाकर लौटने के दौरान माया के हाथ से जग पानी में गिर गया. जग पकड़ने की कोशिश में बच्ची का पैर फिसल गया और वह गहरे पानी के अंदर में चली गई.

घंटों के बाद मिला शव

घटना के बाद बाकी सहेलियों ने हल्ला मचाया जिसके बाद परिजन पहुंचे और खोजबीन करने लगे. घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस पहुंची और लापता बच्ची की खोजबीन में जुट गई. घंटों की मशक्कत के बाद जलाशय से बच्ची का शव बाहर निकाला गया. बच्ची के घरवालों का रो-रोकर बुरा हाल है.

कोरोना की वजह से बंद थी शादी

मंदिर प्रबंधन समिति अध्यक्ष मिथलेश गुप्ता ने कहा कि समिति ने 4 दिन पहले ही शादी समारोह बंद कराने से संबंधित सूचना दे दी गई थी. बावजूद इसके लोग शादी के लिए आए और घटना घटित हो गई है. वहीं स्थानीय विधायक किशुन दास ने घटना स्थल पहुंच कर घटना का जायजा लिया और परिजनों से मिलकर दुःख व्यक्त किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details