झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

लापता विवाहिता की कुएं से मिली लाश, परिजनों ने लगाया पति पर दहेज हत्या का आरोप

चतरा के दुंबी गांव में एक कुएं से महिला की लाश मिली है. सुबह किसानों ने कुआं में लाश तैरते देखा, तो शोर मचाया. इससे स्थानीय लोग जुट गए. स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पत्थलगडा थाना को दी. महिला 5 दिनों से लापता थी. लाश मिलने पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. वहीं महिला के परिजनों ने ससुरालवालों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है.

By

Published : Mar 2, 2021, 9:05 AM IST

चतरा
विवाहिता की कुएं से मिली शव

चतराः जिले के पत्थलगडा थाना क्षेत्र के दुंबी गांव के कुएं से पांच दिनों पहले लापता विवाहिता की लाश मिली है. सुबह किसानों ने कुआं में लाश तैरते देखा, तो शोर मचाया. इससे स्थानीय लोग जुट गए. स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पत्थलगडा थाने की पुलिस को दी. सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पुलिस पहुंची और शव को अपने कब्जे में ले लिया. पुलिस ने बताया कि शव की पहचान दुम्बी गांव के रंजन प्रजापति की पत्नी पूजा देवी के रूप में हुई है. शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए चतरा सदर अस्पताल भेज दिया. इसके साथ ही आगे की कार्रवाई की जा रही है. वहीं, मृतक महिला के पिता ने पति और उसके परिजनों पर दहेज उत्पीड़न का आरोप लगाया है.


यह भी पढ़ेंःचतराः फायरिंग में जख्मी युवक की मौत, शव सड़क पर रखकर ग्रामीणों ने किया हंगामा

पति ने थाने में गुमसुदगी की दर्ज की थी शिकाय

महिला 25 फरवरी से लापता थी. इसके बाद महिला के पति रंजन प्रजापति ने उसी दिन थाने में लापता होने का सनहा दर्ज कराया था. घटना की सूचना मिलते ही पूजा देवी के पिता पलामू जिले के चैनपुर थाने के शाहपुर गांव निवासी संजय प्रजापति ने थाना पहुंचकर ससुराल वालों पर ही दहेज उत्पीड़न का आरोप लगाया है. थाने में दिये आवेदन में मृतक के पिता ने कहा कि दहेज को लेकर उनकी बेटी को प्रताड़ित किया जाता था और उसके साथ मारपीट भी की जाती थी. रंजन प्रजापति और उसके परिजनों ने हत्या कर शव को कुएं में डाल दिया है.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई

घटना की सूचना मिलते ही सिमरिया एसडीपीओ अशोक रविदास ने पत्थलगडा पहुंचकर मामले की जांच शुरू कर दी है. थाना प्रभारी अविनाश कुमार ने बताया कि मृतका के पिता के बयान पर थाना में मामला दर्ज किया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details