झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

पीएम-सीएम के पोस्टर पर आचार संहिता की कैंची, शहर से हटाए गए सारे बैनर

चतरा में सरकारी योजनाओं से संबंधित प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की तस्वीर वाले होर्डिंग को भी तत्काल हटा दिया गया है. वहीं, रामगढ़ में कई जगहों पर बैनर और पोस्टर लगे है.

By

Published : Mar 13, 2019, 11:44 PM IST

शहर से हटाए गए सारे बैनर

चतरा/रामगढ़: लोकसभा चुनाव को लेकर जारी हुई आदर्श आचार संहिता के कारण सार्वजनिक स्थानों से राजनेताओं के चेहरे गायब हो गए हैं. पीएम और सीएम की तस्वीर वाले सरकारी बैनर और होर्डिंग पर भी आचार संहिता की कैंची चली है. वहीं, रामगढ़ में आचार संहिता लागू होने के बाद भी प्रशासन नींद में सोया हुआ है. रामगढ़ शहर में कई जगहों पर बैनर और पोस्टर लगे है.

चतरा में दलगत पार्टियों को प्रशासन के द्वारा बैनर पोस्टर हटाने का निर्देश भी जारी कर दिया गया है. आदर्श आचार संहिता को लेकर जिला निर्वाची पदाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों और कर्मियों को आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से पालन कराने का निर्देश जारी किया है. डीसी के निर्देश के बाद अधिकारी और कर्मी भी आदर्श आचार संहिता के अंतर्गत दिए गए निर्देशों के अनुपालन में जुट गए हैं.

शहर से हटाए गए सारे बैनर

जिला मुख्यालय समेत प्रखंड मुख्यालयों में लगाए गए सरकारी योजनाओं से संबंधित प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की तस्वीर वाले होर्डिंग को भी तत्काल हटा दिया गया है. धीरज ठाकुर ने बताया कि चुनाव आयोग के निर्देशानुसार नेताओं की तस्वीर वाले बैनर और पोस्टर को हटाने का निर्देश प्राप्त हुआ है. वहीं, मीडिया कोषांग प्रभारी ने बताया कि सभी राजनीतिक पार्टी के अध्यक्षों को नोटिस जारी कर बिना अनुमति किसी के भी घर पर बैनर को पोस्टर नहीं लगाने का निर्देश दिया गया है. इसके बाद भी अगर किसी दल या नेता द्वारा ऐसा किया जाता है तो संबंधित व्यक्ति और पार्टी के विरुद्ध आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया जाएगा.

रामगढ़ में 24 घंटे बाद भी नहीं हटा बैनर पोस्टर
लोकसभा चुनाव को देखते हुए शासन की ओर से 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया गया था कि सभी राजनीतिक दल अपने-अपने बैनर पोस्टर को हटा ले. साथ ही सरकारी विज्ञापन वाले पोस्टरों को भी हटाने का निर्देश जिला प्रशासन को दिया गया था. बावजूद इसके अभी तक कई दिग्गज नेताओं के बैनर शहर में देखे जा सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details