झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

चतरा में रिश्वतखोर इंजीनियर ACB के हत्थे चढ़ा, 8,000 घूस लेते गिरफ्तार

चतरा जिले के टंडवा प्रखंड कार्यालय में एसीबी की टीम ने भ्रष्ट जेई अमित कुमार को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया.

engineer
रिश्वतखोर इंजीनियर

By

Published : Mar 17, 2020, 7:03 PM IST

Updated : Mar 17, 2020, 7:39 PM IST

हजारीबाग­/चतराः चतरा जिले में एसीबी द्वारा एक घूसखोर इंजीनियर को पकड़ने का मामला सामने आया है. एसीबी की इस कार्रवाई से खलबली मच गई है. गिरफ्तारी चतरा जिले के टंडवा से हुई है. गिरफ्तार इंजीनियर का नाम अमित कुमार है.

रिश्वतखोर इंजीनियर गिरफ्तार.

जानकारी के अनुसार चतरा जिले के टंडवा प्रखंड कार्यालय में एसीबी की टीम ने भ्रष्ट जेई अमित कुमार को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया. हजारीबाग से आई टीम ने जेई को दबोचा. जेई 14 वें वित्त के योजना अंतर्गत घूस ले रहा था.

बताया जा रहा है कि 14वें वित्त की योजनाओं में एक व्यक्ति से रिश्वत की रकम तय कर ली थी. जैसे ही शिकायतकर्ता द्वारा जेई को पैसे दिए गया, तुरंत एसीबी ने रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. इस कार्रवाई से पूरे प्रखंड कार्यालय में अफरा-तफरी मच गई.

एसीबी की टीम ने टंडवा में पदस्थ अभियंता अमित कुमार को ₹8000 रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. दरअसल अमित कुमार के खिलाफ पीड़ित ठेकेदार सैयद अली ने हजारीबाग एसीबी कार्यालय में रिश्वत मांगने की शिकायत की थी.

जिस पर एसीबी की टीम ने योजनाबद्ध तरीके से उसे रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. दरअसल ठेकेदार द्वारा 14 वें वित्त अंतर्गत चतरा जिले के टंडवा प्रखंड के कमता में पीसीसी पथ का निर्माण कराया गया था. इसके बाद एमबी बुक तैयार करने के एवज में अभियंता अमित कुमार ने रिश्वत के रूप में ₹8,000 की मांग की.

यह भी पढ़ेंःरांचीः नशे में धुत पुलिसकर्मी का सड़क पर घंटों ड्रामा, 'खाकी' हुई दागदार

इसकी शिकायत उन्होंने एसीबी से की. एसीबी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए मामले की जांच कर मामले का पर्दाफाश किया. अब एसीबी की टीम गिरफ्त में आए आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेजने की तैयारी में जुट गई है.

एसीबी के पदाधिकारियों ने स्पष्ट कर दिया है कि कोई व्यक्ति काम के एवज में रिश्वत लेगा और उसकी शिकायत एसीबी को की जाएगी तो इस पर त्वरित कार्रवाई होगी. उन्होंने आम जनता से अपील भी की है कि कोई भी व्यक्ति भ्रष्टाचार को बढ़ावा न दें. जरूरत पड़े तो सूचना दें उनका नाम और पहचान भी गोपनीय रखी जाएगी.

Last Updated : Mar 17, 2020, 7:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details