झारखंड

jharkhand

By

Published : Aug 16, 2020, 6:15 PM IST

ETV Bharat / state

नशे के सौदागरों पर पुलिस की कार्रवाई, भारी मात्रा में गांजा बरामद, तस्कर गिरफ्तार

चतरा के किशुनपुर और पनसलवा इलाके में छापेमारी कर पुलिस ने भारी मात्रा में गांजा के अलावा कई नशीले पदार्थ को जब्त किया है. साथ ही एक गांजा के तस्कर को भी गिरफ्तार किया गया है. अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी वरुण रजक ने बताया कि पुलिस अधीक्षक ऋषभ झा को लगातार सूचना मिल रही थी कि शहर के विभिन्न इलाकों में गुमटी और अन्य छोटे दुकानों में गलत तरीके से नशे के सामानों को स्टॉक किया जा रहा है, जिसके बाद छापेमारी की गई.

A smuggler arrested with Hemp in Chatra
गांजा बरामद

चतरा: जिले में नशे के सौदागरों के खिलाफ पुलिस लगातार अभियान चला रही है. रविवार को भी पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर शहर के किशुनपुर और पनसलवा इलाके में छापामारी की. इस दौरान गैर कानूनी तरीके से दुकानों में स्टॉक किए गए भारी मात्रा में गांजा और उस में प्रयुक्त सिगरेट और प्लास्टिक का पाइप बरामद किया है.

देखें पूरी खबर

अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी वरुण रजक ने बताया कि पुलिस अधीक्षक ऋषभ झा को लगातार सूचना मिल रही थी कि शहर के विभिन्न इलाकों में गुमटी और अन्य छोटे दुकानों में गलत तरीके से नशे के सामानों को स्टॉक किया जा रहा है और नशेड़ियों के बीच भारी रकम वसूल कर कालाबाजारी की जा रही है, जिसके बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए एसडीपीओ और थाना प्रभारी लव कुमार सिंह के संयुक्त नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया और छापेमारी अभियान चलाया गया. अभियान के दौरान किशुनपुर के न्यू पेट्रोल पंप के पास प्रीतम यादव के गुमटी में छापामारी की गई, जहां से भारी मात्रा में गांजा और अन्य मादक पदार्थ बरामद की गई, साथ ही मौके से गांजा भरकर मादक पदार्थ पीने वाला डिएबी कंपनी का प्लास्टिक का 4 हजार से अधिक पाइप, 110 पीस गांजा भरा हुआ सिगरेट, 18 पुड़िया छोटा पॉलिथीन में पैक गांजा, प्लास्टिक के डिब्बे में पैक 800 ग्राम अवैध गांजा, 300 पीस नशीला पदार्थ सेवन में प्रयुक्त प्लास्टिक पेपर का उपकरण, एच-10 कंपनी का 11 डब्बा में पैक 25 पैकेट सिगरेट, प्लास्टिक का डब्बा में पैक 53 पीस चिलम और गुमटी के बगल में स्थित तस्कर के घर की बाउंड्री से आठ पीस झाड़ीदार गांजा का पौधा बरामद किया गया है.

इसे भी पढे़ं:- चतरा: ग्रामीणों ने वन विभाग के खिलाफ खोला मोर्चा, जमकर की नारेबाजी

एसडीपीओ ने बताया कि इस मामले में दुकानदार सह तस्कर प्रीतम यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है, साथ ही उस पर नशा अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है. उन्होंने ने बताया कि अभियान में प्रशिक्षु पुलिस अवर निरीक्षक रूपेश कुमार, अनिल कुमार, विवेक कुमार, सहायक अवर निरीक्षक दुखीराम महतो के अलावा कई जिला पुलिस शामिल थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details