झारखंड

jharkhand

चाईबासा: रुंगटा गेस्ट हाउस में पुलिस की छापेमारी, दो सर्वेयर को रिश्वत के पैसों के साथ पकड़ा

By

Published : Mar 11, 2019, 3:13 PM IST

शहर के रुंगटा गेस्ट हाउस में पुलिस ने छापेमारी कर दो सर्वेयर को रिश्वत के पैसों के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार किया. घूस की रकम के अलावे 1लाख 68 हजार रुपए एवं योजनाओं से संबंधित 12 फाइलें भी पुलिस ने जब्त की है.

दो सर्वेयर रिश्वत लेते गिरफ्तार

चाईबासा: पश्चिमी सिंहभूम के रुंगटा गेस्ट हाउस में जिला पुलिस ने छापेमारी की. छापेमारी के दौरान पुलिस ने स्पोर्ट फॉर इंप्लीमेंटेशन एंड रिसर्च नामक गैर सरकारी संस्था के दो सर्वेयर को पुलिस ने 20 हजार रिश्वत लेते हुए रंगेहाथों गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस ने रुंगटा गेस्ट हाउस में छापेमारी के दौरान गैर सरकारी संस्था के दो सर्वेयर को पुलिस ने गिरफ्तार किया. इस दौरान छापेमारी के क्रम में कमरे से घूस की रकम के अलावे 1लाख 68 हजार रुपए एवं योजनाओं से संबंधित 12 फाइलें भी पुलिस ने जब्त की है. पुलिस ने रविवार को सदर थाने में लंबी पूछताछ के बाद उन्हें जेल भेज दिया है.

मामले की जानकारी देते हुए चाईबासा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अमर कुमार पांडे ने बताया कि केंद्रीय योजनाओं के सर्वेक्षण कार्य में लगे 2 सदस्य सुशील कुमार श्रीवास्तव और धर्मेंद्र कुमार दुबे के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

दो सर्वेयर रिश्वत लेते गिरफ्तार

उन्होंने बताया कि सरकारी योजना की सामाजिक प्रभाव मूल्यांकन एवं प्रदर्शन का सर्वेक्षण के कार्य में दोनों काम कर रहे थे. योजनाओं की जांच के नाम पर पैसे की मांग की जा रही थी. पंचायत सेवक के द्वारा लिखित शिकायत मिलने के बाद पुलिस अधीक्षक ने एक छापेमारी दल के गठन की. जिसमें चाईबासा के सदर अनुमंडल पदाधिकारी एवं चक्रधरपुर के प्रखंड विकास पदाधिकारी शामिल थे. जिसके बाद चाईबासा कचरी तालाब के समीप रुंगटा गेस्ट हाउस में छापेमारी कर पैसों के साथ दोनों की गिरफ्तार की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details