झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

अब राजधानी एक्सप्रेस में रांची रेल मंडल के टीटीई करेंगे टिकटों की जांच, पहले दिल्ली की टीटीई करते थे ये काम

रांची में टीटीई और कोच सुपरिटेंडेंट की सुविधा के लिए एक योजना बनाई गई. जिसके तहत रांची रेल मंडल से टीटीई और कोच सुपरिडेंटेंट की व्यवस्था की गई है. इससे पहले दिल्ली की ओर से टीटीई और कोच सुपरिटेंडेंट इस ट्रेन में कार्यभार संभाला करते थे.

By

Published : May 23, 2019, 1:58 AM IST

रांची रेल मंडल के टीटीई करेंगे टिकटों की जांच

रांची: टीटीई और कोच सुपरिटेंडेंट को राहत देने के उद्देश्य से रांची रेल मंडल ने एक योजना बनाई है. जिसके तहत रांची-बोकारो-राजधानी स्वर्ण जयंती पर रांची रेल मंडल से टीटीई और कोच सुपरिडेंटेंट की व्यवस्था की गई है. इससे पहले दिल्ली की ओर से टीटीई और कोच सुपरिटेंडेंट इस ट्रेन में कार्यभार संभाला करते थे. रांची रेल मंडल के इस पहल से टीटीई और कोच सुपरिटेंडेंटस को राहत मिलेगी.

जानकारी देते नीरज कुमार

इस योजना के तहत रांची वाया बोकारो नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस पर रांची रेल डिवीजन के टीटीई और कोच सुपरिटेंडेंटस टिकटों की जांच करेंगे और कोच मैनेज करेंगे. इससे पहले दिल्ली रेल डिवीजन के टीटीई ओर कोच सुपरिटेंडेंटस इस राजधानी एक्सप्रेस में कार्यभार संभाला करते थे. लेकिन रांची रेल मंडल ने टीटीई और कोच सुपरिटेंडेंट की परेशानियों को देखते हुए यह पहल की है.

ये भी पढ़ें-रांचीः मतगणना के लिए प्रशासन है तैयार, कड़ी निगरानी और पूरी सुरक्षा के बीच मतों की होगी गिनती

रांची रेल मंडल के सीनियर पीआरओ नीरज कुमार ने बताया कि इससे पहले यह व्यवस्था दिल्ली रेल मंडल द्वारा दी जाती थी. इस वजह टीटीई और सुपरिटेंडेंट को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था. यह सेवा मिल जाने के बाद इन्हें राहत मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details