झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

2 मार्च को रांची में राहुल गांधी की रैली, SPG ने संभाला मोरहाबादी मैदान में मोर्चा

राजधानी का ऐतिहासिक मोराबादी मैदान एसपीजी की निगरानी में है. पूरे मैदान और आसपास के इलाके में एसपीजी की पैनी नजर है. दरअसल 2 मार्च को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की मोराबादी मैदान में रैली होनी है. ऐसे में सुरक्षा दृष्टि से बुधवार से ही एसपीजी ने अपने गाइडलाइन के तहत मैदान को सुरक्षा घेरे में ले लिया है.

By

Published : Feb 28, 2019, 5:14 PM IST

मोरहाबादी मैदान का निरीक्षण करती SPG की टीम.


रांची: राजधानी का ऐतिहासिक मोराबादी मैदान एसपीजी की निगरानी में है. पूरे मैदान और आसपास के इलाके में एसपीजी की पैनी नजर है. दरअसल 2 मार्च को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की मोराबादी मैदान में रैली होनी है. ऐसे में सुरक्षा दृष्टि से बुधवार से ही एसपीजी ने अपने गाइडलाइन के तहत मैदान को सुरक्षा घेरे में ले लिया है.

मोरहाबादी मैदान का निरीक्षण करती SPG की टीम.
जिला प्रशासन एसपीजी को मोराबादी मैदान में राहुल गांधी की होने वाली रैली को लेकर सुरक्षा दृष्टि से सहयोग कर रहा है. प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता शमशेर आलम ने कहा है कि राहुल गांधी की रैली को लेकर उनकी सुरक्षा के लिहाज से जिला प्रशासन का पूरा सहयोग मिल रहा है. एसपीजी ने राहुल गांधी के मंच से लेकर पूरे मैदान को सुरक्षा घेरे में ले लिया है. उन्होंने उम्मीद जताई है कि सुरक्षा में कोई कोताही नहीं बरती जाएगी.

बता दें कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावे 6 अन्य लोगों को एसपीजी की सुरक्षा मुहैया है. जिसमें पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और उनकी पत्नी को एसपीजी सुरक्षा दी गई है. जबकि स्वर्गीय पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई को एसपीजी की सुरक्षा थी. साथ ही उनकी दत्तक बेटी समेत सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को एसपीजी की सुरक्षा प्राप्त है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details