झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

रांची: रातू में माहौल बिगाड़ने वालों की स्पेशल ब्रांच ने की पहचान, 29 पर होगी कार्रवाई

रांची में 14 मई की रात हुई घटना, जिसमें गायत्री नगर में माहौल बिगाड़ने वालों को स्पेशल ब्रांच ने चिन्हित किया है. माहौल बिगाड़ने के लिए चिन्हित 23 लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने और निगरानी का निर्देश रांची पुलिस को दिया गया है.

By

Published : May 19, 2019, 4:47 AM IST

गायत्री नगर में पुलिस के साथ बैठक

रांची: राजधानी के रातू थाना क्षेत्र के गायत्री नगर में माहौल बिगाड़ने वालों को स्पेशल ब्रांच ने चिन्हित किया है. स्पेशल ब्रांच ने घटना को लेकर एक विस्तृत रिपोर्ट डीसी और रांची एसएसपी को भेजी है. दोनों को निर्देश दिया गया है कि वो प्रशासनिक सतर्कता बरते. माहौल बिगाड़ने के लिए चिन्हित 23 लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने और निगरानी का निर्देश रांची पुलिस को दिया गया है.

ये भी पढ़ें-रिम्स में पानी की किल्लत, लालू यादव बाहर से खरीद के पीते है पानी

14 मई की रात की वारदात
स्पेशल ब्रांच ने 14 मई को हुई घटना पर विस्तृत रिपोर्ट एडीजी अभियान मुरारीलाल मीणा, दक्षिणी छोटानागपुर के आयुक्त शुभ्रा वर्मा, डीआईजी रांची अमोल वी होमकर समेत अन्य आला अधिकारियों को भेजा है. आशंका जतायी गई है कि घटना में घायल और प्रभावित लोग अब भी काफी आक्रोशित हैं, ऐसे में वो मौका पाकर दुबारा किसी अप्रिय वारदात को अंजाम दे सकते हैं.

क्या है स्पेशल ब्रांच के रिपोर्ट में
स्पेशल ब्रांच के रिपोर्ट के मुताबिक, 14 मई की रात फुटकलटोली के खास समुदाय के 10-12 लड़के गायत्री नगर गए थे. गायत्री नगर के निवासियों ने लड़कों को सबमर्सिबल मशीन चुराने के आरोप में पीट दिया. इसके बाद लड़के हाजी चौक गए और वहां सारी बात बताई. रात 9.15 बजे कई लोग गायत्रीनगर आए और पत्थरबाजी शुरू कर दिया. विरोध करने पर दीपक सिंह के घर में तोड़फोड़ कर ऑटो जला दी गई.

दहशत के वजह से कई परिवार ने छोड़ा गायत्री नगर
रातू थाना क्षेत्र के सिमलिया स्थित गायत्री नगर में 14 मई को हुए बवाल के बाद लोग इतने डर गए हैं कि वो घर छोड़ने लगे हैं. करीब 150 परिवार वाले इस मोहल्ले से अब तक छह परिवार घर छोड़कर जा चुके हैं. अधिकतर लोगों ने महिलाओं और बच्चों को बाहर भेज दिया है. इलाके में पुलिस द्वारा लगातार शांति समिति की बैठके करवाई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details