झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

एयरपोर्ट पर यात्रियों को वाहन चालक करते हैं परेशान, अथॉरिटी की नहीं है इस ओर ध्यान

राजधानी के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट का वीआईपी पार्किंग जोन इन दिनों ऑटो स्टैंड बन गया है. जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

By

Published : Feb 21, 2019, 12:54 AM IST

बिरसा मुंडा एयरपोर्ट

रांचीः राजधानी के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट का वीआईपी पार्किंग जोन इन दिनों ऑटो स्टैंड बन गया है. आम और खास यात्री एयरपोर्ट अथॉरिटी के कुछ गलत नीतियों के कारण वाहन चालकों से काफी परेशान हैं. यहां पहले से रेट तय किया गया है, तब जाकर यात्रियों को गंतव्य तक जाने के लिए वाहन मिल पाती है जबकि अन्य शहरों में टोकन वाहन की व्यवस्था दी जाती है. इस ओर फिलहाल एयरपोर्ट अथॉरिटी की ध्यान नहीं है.


बिरसा मुंडा एयरपोर्ट के वीआईपी पार्किंग जोन में निजी वाहन चालक अपनी मनमानी करते हैं. यात्री वीआईपी हो या आम सभी को जबरन अपने वाहनों में बैठाने को लेकर ये इतने आतुर दिखते हैं कि एक यात्री के पीछे 10 से 15 वाहन चालक लग जाते हैं. यात्री को अपने वाहन में बैठाने को लेकर कभी-कभी आपस में झगड़ा भी हो जाता है. इसे लेकर रांची एयरपोर्ट अथॉरिटी भी ध्यान नहीं है.

बिरसा मुंडा एयरपोर्ट
दूसरे जगहों में एयरपोर्ट पर टोकन वाहन की बुकिंग की व्यवस्था दी जाती है. जो कि एयरपोर्ट अथॉरिटी के अंतर्गत आती है. यहां भी यह व्यवस्था पहले लागू थी लेकिन वह टेंडर के अभाव में बंद पड़ा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details