झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

योग दिवस के मौके पर योग चित्र प्रदर्शनी, मुफ्त में स्वास्थ्य संबंधित जांच और दवाई

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर रांची के प्रभात तारा मैदान में मुख्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. इस कार्यक्रम में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिरकत करेंगे. इसी के मद्देनजर विधानसभा मैदान के समीप निशुल्क योग चित्र प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है.

By

Published : Jun 20, 2019, 3:14 PM IST

जानकारी देते डॉ. एन तिवारी

रांची: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर रांची के विधानसभा स्थित मैदान में योग चित्र प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है. जिसका आयोजन रीजनल आउटरीच ब्यूरो रांची लोक संपर्क और आउटरीच ब्यूरो सूचना और प्रसारण मंत्रालय भारत सरकार के द्वारा की गई है. यह योग चित्र निशुल्क प्रदर्शनी 21 जून से 24 जून तक निशुल्क रहेगी, जिसमें लोगों का निशुल्क में स्वास्थ संबंधित जांच होगी और दवाइयां भी निशुल्क दिया जाएगा.

जानकारी देते डॉ. एन तिवारी


अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर रांची के प्रभात तारा मैदान में मुख्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. इस कार्यक्रम में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिरकत करेंगे. इसी के मद्देनजर विधानसभा मैदान के समीप निशुल्क योग चित्र प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है. इस आयोजन में लोग योग से जुड़े चित्रों को देखकर समझने की कोशिश करेंगे कि आखिर योग से हमारे शरीर को कितना फायदा होता है. इसके साथ ही योग प्रदर्शन इस शिविर में मौजूद डॉक्टर लोगों का निशुल्क इलाज करेंगे और संबंधित बीमारियों का दवा भी मुफ्त में देंगे.


मौके पर मौजूद डॉक्टर एन तिवारी ने कहा कि इस योग चित्र प्रदर्शनी से लोगों को काफी फायदा मिलेगा. आयुर्वेद और यूनानी आयुर्वेद से जुड़े लोगों को यहां पर निशुल्क दवाइयां दी जा रही है. आयुर्वेद से जटिल से जटिल बीमारियों को दूर किया जाता है और इस योग चित्र प्रदर्शनी में लोग जानकारी लेंगे कि किस तरह से योग कर लोग निरोग रह सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details