झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

2019 चुनाव को लेकर उच्चस्तरीय बैठक का आयोजन, 6 जिलों के DC हुए शामिल

आगामी चुनाव को लेकर एक और आयोग तैयारी में जुट गई है. जिसके लिए कई जिला के उपायुक्तों के साथ सोमवार को उच्चस्तरीय बैठक का आयोजन कर मुख्य बातों पर चर्चा की गई.

By

Published : Feb 4, 2019, 7:46 PM IST

उच्चस्तरीय बैठक का आयोजन

हजारीबाग: सूचना भवन में चुनाव को लेकर उच्चस्तरीय बैठक का आयोजन किया गया. जिसमें विनय कुमार चौबे अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी झारखंड के नेतृत्व में संपन्न हुआ. इस बैठक में चतरा, कोडरमा, धनबाद, रामगढ़, गिरिडीह और हजारीबाग के उपायुक्तों ने हिस्सा लिया.

उच्चस्तरीय बैठक का आयोजन

बैठक का मुख्य उद्देश्य आगामी चुनाव की तैयारी से जुड़ी हुई थी. विनय कुमार चौबे ने सभी जिले के उपायुक्त से चुनाव के मद्देनजर तमाम पहलुओं पर जानकारी लिया. इस दौरान उन्होंने कई दिशा-निर्देश भी जारी किए. साथ ही बूथ की व्यवस्था को लेकर तमाम पहलुओं पर चर्चा की गई. जिसमें बिजली, पानी, शौचालय से जुड़ी बातों पर ज्यादा जोड़ दिया गया. विनय कुमार चौबे ने स्पष्ट किया कि पोलिंग बूथ स्टेशन पर सभी व्यवस्था को दुरुस्त करना आवश्यक है.

उन्होंने कहा कि वैसे दिव्यांग वोटर जो वोट देने के लिए बूथ पर आने में किसी तरह की समस्या होती है, तो ऐसे दिव्यांगों को चिन्हित कर उन्हें घर से लाने की भी व्यवस्था इस बार आयोग के द्वारा किया जाएगा. उन्होंने कहा कि इलेक्शन मैनेजमेंट प्लान उपायुक्त को बनाना है और बताना है कि कैसे वह चुनाव संपन्न कराएंगे.

इस बाबत चुनाव को सुचारू रूप से संपन्न कराने को लेकर सभी उपायुक्तों को दिशा-निर्देश दिया गया है कि वे एक्शन प्लान बना कर आयोग को दें. वहीं, आगामी 6 और 7 फरवरी को रांची में उपायुक्तों का चुनाव से जुड़े तमाम पहलुओं को लेकर कैनिंग दी जाएगी. उसके पहले मैराथन बैठक अहम बताई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details