झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

BJP के 'सोशल चौकीदार' अभियान पर विपक्ष का तंज, कहा- चौकीदार लगाने से चोर बचेंगे थोड़े

विपक्ष ने बीजेपी के मैं भी भी चौकीदार अभियान पर चुटकी ली है. विपक्षी दलों का कहना है कि थानेदार के डर से अब चोर भी चौकीदार बनने लगे हैं.

By

Published : Mar 19, 2019, 5:41 PM IST

Updated : Mar 19, 2019, 8:40 PM IST

बीजेपी के अभियान पर विपक्ष का तंज

रांचीः बीजेपी के सोशल मीडिया पर चल रहे चौकीदार अभियान का असर झारखंड में भी देखने को मिल रहा है. नाम के पहले चौकीदार लिखने का ट्रेंड तेजी से जोर पकड़ रहा है. राज्य के मुखिया से लेकर पार्टी के पदाधिकारी भी सोशल मीडिया पर अपने नाम के आगे इस शब्द का धड़ल्ले से उपयोग कर रहे हैं. जिस पर विपक्ष ने चुटकी ली है.

झारखंड विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन ने चुटकी लेते हुए कहा कि गौर से देखना होगा कि लोग चौकीदार लिखने की होड़ लगा रहे हैं, या उस स्टेटस को डिलीट करने की. मौजूदा बीजेपी शासन काल में भी बहुत सी ऐसी चीजें देखने को मिलेगी.

वहीं झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी ने भी इस पर चुटकी ली है. जेपीसीसी के मीडिया प्रभारी राजेश ठाकुर ने कहा कि दरअसल यह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का भूत उनके सिर चढ़कर बोल रहा है. उन्होंने कहा कि चौकीदार अगर चोर हो जाए तो इसका मतलब यह कतई नहीं लगाया जा सकता कि सारे चोर चौकीदार हो जाएंगे. यह अपने आप में बड़ी भ्रामक स्थिति पैदा करने वाली बात है. थानेदार के डर से अगर गड़बड़ करने वाले लोग अपने नाम के आगे चौकीदार लगा लेंगे तो बच थोड़े जाएंगे.

वहीं, बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने 'जस्टिफाई' करते हुए कहा कि दरअसल देश के प्रधानमंत्री सरहद की सुरक्षा करने में लगे हैं. उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा अंदर और बाहर स्तर पर चौकीदार के रूप में कर रहे हैं. यह न केवल पार्टी बल्कि पूरे देश के लोग मान रहे हैं.

वहीं, राज्य में एनडीए फोल्डर में शामिल आजसू पार्टी ने स्पष्ट किया कि चौकीदार यहां भी जाग रहा है. आजसू पार्टी के सोशल मीडिया पेज पर इससे जुड़े कई स्टेटस अपडेट किये गए हैं. उन पर साफ लिखा है कि पार्टी जाग रही है और झारखंड में हर झारखंडी को चौकीदार बनने की नसीहत भी दे रही है. इसके साथ ही आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो के एक पेज पर बकायदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर के साथ महतो की धर्म युद्ध में साथ रहने का कोटेशन भी लिखा हुआ.

दरअसल आजसू पार्टी, बीजेपी के साथ झारखंड में राज्य गठन के बाद से सहयोगी के रूप में रही है. पहली बार लोकसभा चुनाव को लेकर भी बीजेपी और आजसू में गठबंधन हुआ है. जिसके तहत बीजेपी राज्य की 13 और आजसू पार्टी एक सीट पर अपना उम्मीदवार देगी.

Last Updated : Mar 19, 2019, 8:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details