झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

झारखंड हाई कोर्ट को मिले दो स्थाई जज, चीफ जस्टिस ने दिलाई शपथ

झारखंड हाई कोर्ट को शुक्रवार को दो स्थाई जज मिले. चीफ जस्टिस ने उन्हें शपथ दिलाई.

By

Published : Apr 26, 2019, 4:39 PM IST

Updated : Apr 26, 2019, 4:59 PM IST

शपथ ग्रहण समारोह

रांचीः झारखंड हाई कोर्ट परिसर के व्हाइट हॉल में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया. अपर न्यायाधीश जस्टिस बीबी मंगल मूर्ति और जस्टिस अनिल कुमार चौधरी को स्थाई जज बनाया गया है. दोनों जजों को झारखंड हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश अनिरुद्ध बोस ने स्थाई न्यायाधीश के रूप में शपथ दिलााई.

वीडियो में देखिए पूरी खबर

शपथ ग्रहण समारोह के दौरान झारखंड हाई कोर्ट के सभी न्यायाधीश और न्यायिक अधिकारियों के अलावे झारखंड सरकार के आला अधिकारी मौजूद रहे. दोनों जज 20 मई 2017 को हाईकोर्ट के अपर न्यायाधीश के रूप में नियुक्त किए गए थे. दोनों का कार्यकाल संतोषजनक पाए जाने के बाद सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने उन्हें स्थाई जज बनाने की सिफारिश की थी. इसके बाद राष्ट्रपति ने स्थाई जज नियुक्त करने का आदेश जारी किया.

जस्टिस बीबी मंगल मूर्ति राज्य की विधि सचिव भी रह चुके हैं. झारखंड राज्य ऊर्जा निगम के वरीय विधिक सलाहकार भी थे. वह पलामू, पटना, जमशेदपुर, दुमका, धनबाद, बोकारो, गोड्डा, हजारीबाग और रांची में जिला जज रह चुके हैं. वहीं जस्टिस अनिल कुमार चौधरी झारखंड हाई कोर्ट के रजिस्टार जनरल भी रह चुके हैं. वह तेनुघाट, राजमहल, रांची, हजारीबाग, जमशेदपुर, गोड्डा और बोकारो में जिला जज के रूप में रह चुके हैं.

दोनों जजों को शपथ दिलाने के बाद झारखंड हाई कोर्ट मुख्य न्यायाधीश अनिरुद्ध बोस ने बुके देकर उनका स्वागत किया. साथ ही बार कॉउंसिल के सदस्य और अधिवक्ताओं ने दोनों को स्थाई जज बनाए जाने को लेकर खुशी जताई और बधाई दी.

Last Updated : Apr 26, 2019, 4:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details