झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

JMM विधायक जगरनाथ महतो को HC से राहत, गिरिडीह सीट के लिए रास्ता साफ

जेएमएम विधयक जगरनाथ महतो को हाई कोर्ट से एक मामले में राहत में मिली है. जिससे बाते सामने आ रही है कि गिरिडीह से सांसद प्रत्याशी बनने के लिए जगरनाथ महतो का रास्ता फिलहाल साफ हो गया है.

By

Published : Apr 3, 2019, 10:48 PM IST

जगरनाथ महतो को हाईकोर्ट से राहत

रांची: झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक जगरनाथ महतो को हाईकोर्ट से राहत मिली है. विधायक जगरनाथ महतो के खिलाफ तेनुघाट कोर्ट में चल रहे मामले की कार्रवाई पर हाईकोर्ट ने अगले आदेश तक के लिए रोक जारी रखा है. कोर्ट ने मामले की विस्तृत सुनवाई के लिए 14 मई की तिथि निर्धारित की है.

बता दें कि वर्ष 2016 में डोमिसाइल को लेकर निकाले जा रहे हैं मशाल जुलूस के दौरान बेरमो थाना के थाना इंचार्ज रामचंद्र राम की निधन हो गई थी. उसी मामले पर कोर्ट ने संज्ञान लिया था. जिस पर विधायक ने कोर्ट में डिस्चार्ज पिटिशन दायर की थी. कोर्ट ने विधायक के डिस्चार्ज पिटिशन को खारिज कर दिया था.

निचली आदेश के द्वारा डिस्चार्ज पिटिशन खारिज करने के खिलाफ विधायक ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की उसी याचिका की सुनवाई के दौरान बुधवार को निचली अदालत की कार्यवाही पर रोक लगाते हुए मामले की अगली सुनवाई 14 मई को तय की है

इधर, बातें सामने आ रही है कि कोर्ट से राहत मिलने के बाद गिरिडीह से सांसद प्रत्याशी के लिए विधायक जगरनाथ महतो का रास्ता साफ हो गया है. वहीं, हाई कोर्ट से राहत मिलने के बाद जेएमएम से गिरिडीह संसदीय क्षेत्र के लिए जगरनाथ महतो को प्रत्याशी के रूप में बुधवार घोषणा कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details