झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

JMM की दो टूक, विधानसभा चुनाव में हेमंत सोरेन होंगे CM कैंडिडेट

रांची में जेएमएम के केंद्रीय महासचिव और प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव झामुमो के कार्यवाहक अध्यक्ष हेमंत सोरेन के नेतृत्व में लड़ा जाएगा.

By

Published : Jun 7, 2019, 7:47 PM IST

हेमंत सोरेन(फाइल फोटो)

रांची: लोकसभा चुनावों में महागठबंधन की करारी हार के बाद जेएमएम ने साफ तौर पर कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में महागठबंधन के चीफ मिनिस्टर कैंडिडेट हेमंत सोरेन ही होंगे.

जानकारी देते सुप्रियो भट्टाचार्य

पार्टी के केंद्रीय महासचिव और प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने शुक्रवार को कहा कि यह बात पहले से तय है कि आगामी विधानसभा चुनाव झामुमो के कार्यवाहक अध्यक्ष हेमंत सोरेन के नेतृत्व में लड़ा जाएगा. उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों का यह एक 'जेंटलमेन एग्रीमेंट' है. इससे वो मुकर भी नहीं सकते, क्योंकि इसके लिए बाकायदा लिखित समझौता भी हुआ है. भट्टाचार्य ने कहा की लोकसभा चुनावों में हार की समीक्षा अलग-अलग दलों ने अपने हिसाब से कर ली है.

ये भी पढ़ें-JMM ने सत्ता में आने पर बेरोजगाी भत्ता देने का किया वादा, BJP ने कहा- 'पॉलिटिकल स्टंट'

इसके साथ ही अनौपचारिक रूप से हेमंत सोरेन की अन्य विपक्षी दलों के साथ बातचीत भी हुई है. उन्होंने कहा कि गठबंधन के सभी बड़े नेता जल्द ही आपस में बैठकर विधानसभा चुनावों को लेकर सीट शेयरिंग पर मुहर लगा देंगे.

भट्टाचार्य ने कहा कि इस महीने के अंत तक सारी बातें क्लियर हो जाएगी. उन्होंने कहा कि हालांकि सारी चीजें पहले से क्लियर हैं, उन्हें बस अमलीजामा पहनाना बाकी है. उन्होंने ये भी कहा कि इस महीने के अंत तक हर एक सीट पर बातचीत तय कर फैसला ले लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि जिस तरह लोकसभा चुनाव में सीट शेयरिंग को लेकर देर हुई, वैसी स्थिति इस बार विधानसभा चुनाव में नहीं होगी.

बता दें कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस 7 सीटों पर, झारखंड मुक्ति मोर्चा 4 सीटों पर, झारखंड विकास मोर्चा 2 सीटों पर और राजद एक सीट पर महागठबंधन के बैनर तले चुनाव लड़ा था. जिसमें कांग्रेस को एक सीट और झामुमो के खाते में 1 सीट आ पाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details