झारखंड

jharkhand

शिबू सोरेन के खिलाफ सीएम के आरोपों पर JMM की चुनौती, कहा- साबित करें आरोप

By

Published : May 15, 2019, 2:29 PM IST

शिबू सोरेन पर सीएम रघुवर दास द्वारा दिए गए बयान पर जेएमएम ने पलटवार किया है. उनका कहना है कि शिबू सोरेन किसी भी रूप में कोल स्कैम में शामिल नहीं थे.

डिजाइन इमेज

रांची: झारखंड मुक्ति मोर्चा सुप्रीमो शिबू सोरेन के 'कोल स्कैम' में शामिल होने के मुख्यमंत्री रघुवर दास के आरोपों पर पार्टी ने कड़ी आपत्ति जताई है. झारखंड मुक्ति मोर्चा के पूर्व सांसद और सोरेन के मुकदमों की सुप्रीम कोर्ट में पैरवीकार संजीव कुमार ने खुली चुनौती देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री अपने उन आरोपों की जांच कर लें.

देखें पूरी खबर
उन्होंने कहा कि सोरेन न तो कभी किसी कोयला घोटाले में शामिल थे और न ही उस वजह से उन्हें अपना मंत्री पद छोड़ना पड़ा. झामुमो के पूर्व राज्यसभा सांसद ने कहा कि मुख्यमंत्री को अपनी इन टिप्पणियों को लेकर पहले सोरेन से माफी मांगनी चाहिए. उन्होंने कहा कि देश के किसी भी कोर्ट में इस बात का रिकॉर्ड नहीं है कि शिबूर सोरेन कभी भी कोल स्कैम के मुलजिम या गवाह रहे हो.

ये भी पढ़ें-ना पूछा OTP ना एटीएम का पिन, फिर भी खाते से उड़ा लिए 29 हजार रुपए

पूर्व सांसद ने कहा कि आश्चर्य की बात यह है कि एक तरफ तो मुख्यमंत्री, शिबू सोरेन को अपना अभिभावक बताते हैं. वहीं दूसरी तरफ वह उनके लिए उटपटांग टिप्पणियां करते हैं. उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि वह मानसिक रूप से ठीक नहीं हैं. वहीं शिबू सोरेन के स्वास्थ्य को लेकर भी की जा रही मुख्यमंत्री की कथित टिप्पणियों पर भी उन्होंने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि वो एकदम स्वस्थ हैं और चुनाव प्रचार में पूरी तरह से हिस्सा ले रहे हैं. सीएम को इस तरह से पर्सनल टिप्पणी नहीं करनी चाहिए. पूर्व राज्यसभा सांसद ने कहा कि यह एक तरह से आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है और इसको लेकर वो चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाएंगे.

ये भी पढ़ें-ESIC अस्पताल के 10 लाख बीमित लोगों को मिलेगी बेहतर सुविधा, आधुनिक चिकित्सा कक्ष का निर्माण शुरू

इस मौके पर मौजूद सिल्ली विधानसभा इलाके से झारखंड मुक्ति मोर्चा के पूर्व विधायक अमित महतो ने कहा कि ऐसा लगता है कि मुख्यमंत्री का मानसिक संतुलन बिगड़ गया है. इसी वजह से वह ऐसी टिप्पणियां कर रहे हैं. बता दें कि राज्य में लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में संथाल परगना की 3 संसदीय सीटों पर 19 मई को मतदान होना है. उन तीन में से दो पर झारखंड मुक्ति मोर्चा के सांसद हैं जिसमें से शिबू सोरेन खुद दुमका सीट पर एमपी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details