झारखंड

jharkhand

By

Published : May 21, 2019, 2:23 PM IST

ETV Bharat / state

रमेश सिंह मुंडा हत्याकांड में आरोपी राजा पीटर हुए कोर्ट में पेश

रमेश सिंह मुंडा हत्याकांड मामले पर एनआईए की विशेष अदालत में सुनवाई हुई. जिसमें आरोपी पूर्व मंत्री राजा पीटर सशरीर उपस्थित हुए.

डिजाइन इमेज

रांची: पूर्व मंत्री सह आदिवासी नेता रमेश मुंडा हत्याकांड से जुड़े मामले में एनआईए के विशेष न्यायाधीश नवनीत कुमार की अदालत में सुनवाई हुई. मामले पर एनआईए की ओर से अदालत में टिपरु बुरमा की गवाही हुई. मामले में सुनवाई के दौरान आरोपी राजा पीटर कोर्ट में सशरीर उपस्थित रहे, राजा पीटर के वकील ने एनआईए के गवाह से क्रॉस एग्जामिन किया.

देखें पूरी खबर

इस मामले पर बुधवार को भी गवाही होगी. कोर्ट की कार्यवाही खत्म होने के बाद राजा पीटर को होटवार स्थित बिरसा मुंडा कारागार भेज दिया गया. बता दें कि तत्कालीन विधायक रमेश मुंडा की हत्या 9 जुलाई 2008 को रांची जिला अंतर्गत बुंडू के एक स्कूल के कार्यक्रम के दौरान ताबड़तोड़ गोली मारकर कर दी गई थी. अपराधियों द्वारा गोली चलाई जाने से विधायक के साथ-साथ उनके अंगरक्षक और एक बच्चे की मौत हो गई थी. हत्याकांड को लेकर उसी दिन रमेश मुंडा के चालक नंदकिशोर यादव द्वारा बुंडू थाने में एफआइआर दर्ज कराई गई थी.

ये भी पढ़ें-BJP का दावा आधी आबादी का साथ दिलाएगा दिल्ली का ताज, कांग्रेस ने किया खारिज

इस हत्या कांड से जुड़े मुख्य आरोपी नक्सली कुंदन पहन के सरेंडर करने के बाद पुलिस के द्वारा पूछताछ में कई लोगों के नाम सामने आए हैं. उसी पूछताछ के दौरान राजा पीटर की संलिप्तता सामने आई. जिस आधार पर एनआईए ने पूर्व मंत्री राजा पीटर को गिरफ्तार कर कोर्ट उपस्थित किया था. तब से मामले की जांच एनआईए कर रही है, एनआईए द्वारा गिरफ्तारी के बाद से ही राजा पीटर होटवार स्थित बिरसा मुंडा कारागार में बंद हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details