झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

कैसे मिलेगा छात्रों को रोजगार? कैंपस सिलेक्शन के बाद नौकरी पर बनी आफत

सरायकेला के राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज के छात्रों का भविष्य अधर में लटका दिखाई दे रहा है. फाइनल ईयर की परीक्षा नहीं होने से कैंपस सिलेक्शन के बाद अब नौकरी पर आफत बनी हुई है.

By

Published : Jul 6, 2019, 8:11 PM IST

अधर में लटका छात्रों का भविष्य

सरायकेला: जिले के राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज के छात्रों का भविष्य एक बार फिर अंधकार में दिख रहा है. फाइनल ईयर की परीक्षा अबतक नहीं होने से कैंपस सिलेक्शन में नौकरी के लिए चयनित छात्रों के जॉइनिंग पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं.

देखें पूरी खबर

दरअसल, राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज के फाइनल ईयर के छात्रों की परीक्षा अब तक नहीं हो सकी है. अमूमन फाइनल ईयर के छात्रों की परीक्षा 21 जून तक समाप्त हो जानी चाहिए. लेकिन अब तक विभाग द्वारा फाइनल ईयर परीक्षा की तिथि भी घोषित नहीं की गई है. जिसका खामियाजा वैसे छात्रों को उठाना पड़ रहा है जिनका पूर्व में ही नामचीन और बड़े कंपनियों में कैंपस सिलेक्शन हो चुका है और उन्हें 10 दिन के भीतर कंपनी जॉइनिंग की प्रक्रिया पूरी करनी है. लेकिन तय समय में परीक्षा नहीं होना छात्रों के मेहनत पर पानी फेर रहा है.

राज्य भर के कई निजी पॉलिटेक्निक कॉलेज अपने मान्यता संबंधित मामलों को लेकर हाईकोर्ट चले गए हैं. नतीजतन राज्य तकनीकी शिक्षा विभाग ने पॉलिटेक्निक फाइनल ईयर परीक्षा की घोषणा नहीं की है.

इधर, हाईकोर्ट में इस मामले पर आगामी 24 जुलाई को सुनवाई होनी है. जबकि इससे पूर्व कई छात्रों को कैंपस सिलेक्शन के तहत कंपनियों में जॉइनिंग करना है. लेकिन विभाग और निजी पॉलिटेक्निक कॉलेज के बीच उत्पन्न विवाद ने अब छात्रों के भविष्य को अधर में लटका दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details